ED raids on Peoples Group

ED raids on Peoples Group: चुनाव से पहले ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई, पीपुल्स ग्रुप पर कसा शिकंजा, 230 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी जब्त…

ED raids on Peoples Group: विधानसभा चुनाव से पहले ED के बड़े कार्रवाई से प्रदेश में हड़कंप मच गया है। सभी बिजनेसमैन अलर्ट हो गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 3, 2023 / 09:34 AM IST, Published Date : November 3, 2023/9:33 am IST

ED raids on Peoples Group: भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले ED के बड़े कार्रवाई से प्रदेश में हड़कंप मच गया है। सभी बिजनेसमैन अलर्ट हो गए हैं। अभी हाल ही में मध्य प्रदेश की जानी मानी बिजनेस फर्म पीपुल्स ग्रुप पर ED ने शिकंजा कसा है। टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत 230 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को अटैच किया है। अधिकारियों ने पिछले महीने भी पीपुल्स समूह के खिलाफ छापामार कार्रवाई की थी। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ये कार्रवाई की है। पीपुल्स ग्रुप के खिलाफ पीएमएलए 2002के तहत दर्ज मामले में 230.4 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की है।

Read more: शुक्र गोचर से आज से बदल गई इन राशि वालों की तकदीर, मिलेगा धन वैभव, दूर होगी धन की कमी

कुर्क की गई संपत्तियां

कुर्क की गई संपत्तियों में लैंड, बिल्डिंग, मशीनरी, कॉलेज, स्कूल, ट्रेनिंग सेंटर, पेपर मिल प्रिंटिंग मशीन भी शामिल हैं। इसके अलावा ग्रुप के होटल राजा भोज को भी अटैच किया गया है। सितंबर को भी ED ने पीपुल्स ग्रुप पर कार्रवाई की थी। उस दौरान एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने 8 लाख नगद समेत कई दस्तावेजों को जब्त किया था। पीपुल्स ग्रुप पर ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पीपुल्स जनरल हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड, पीपुल्स इंटरनेशनल एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और पीजीएच इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित संस्थाओं को शून्य या बहुत कम ब्याज दरों पर लोन दिया गया है। इस लोन की कीमत 250 करोड़ से भी ज्यादा है।

Read more: CG Chunav prachar abhiyan: राजनीतिक दलों का इस दिन थमेगा प्रचार अभियान, पहले चरण के लिए 20 सीटों पर होंगे मतदान… 

साल 2022 में भी लगे थे आरोप

ED raids on Peoples Group: आपको बता दें कि इससे पहले साल 2022 में भी पीपुल्स ग्रुप पर फॅारेन फंडिंग में गड़बड़ी का आरोप लगा था, जिसके बाद ईडी ने दबिश दी थी। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने पीपुल्स ग्रुप के न्यूज पेपर, कॅालेज के अलावा इससे जुड़े कई ठिकानों पर छापा मारा था। बता दें कि पीपुल्स ग्रुप से जुड़े प्रतिष्ठानों के अधिकतर डायरेक्टर विजयवर्गीय परिवार के सदस्य हैं। अब देखने वाली बात होगी की ईडी के द्वारा पीपुल्स ग्रुप पर आगे क्या कार्रवाई की जाती है।

 

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp