Address of Governor Mangubhai Patel

MP Budget Session 2024: राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ बजट सत्र, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

Address of Governor Mangubhai Patel विधानसभा पहुंचे राज्यपाल मंगू भाई पटेल, अभिभषण हुआ शुरू, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 11:35 AM IST, Published Date : February 7, 2024/11:35 am IST

Address of Governor Mangubhai Patel: भोपाल। मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा के बजट सत्र का आज आगाज हो गया है। इसके बाद अभिभाषण पर कृतज्ञता प्रस्ताव लाया जाएगा। मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 19 फरवरी तक चलेगा, जिसमें कुल 9 बैठकें होंगी। 13 दिन चलने वाले सत्र में 2,303 प्रश्न भेजे गए हैं। इनमें 1163 तारांकित हैं। चार स्थगन, 259 ध्यानाकर्षण और 12 अशासकीय संकल्प सत्र के दौरान आएंगे।

Address of Governor Mangubhai Patel: सीएम मोहन यादव, संसदीय कार्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने राज्यपाल की अगवानी की। सत्र का आगाज राज्यपाल मंगू भाई पटेल के अभिभाषण से हुआ। इस दौरान राज्यपाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। राज्यपाल ने कहा कि हमें आजादी के अमृतकाल का साक्षी बनने का अवसर मिला है।अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा ने पूरे देश को भक्तिमय माहौल में सराबोर कर दिया। चित्रकूट और ओरछा में राम वन गमन पथ के लिए मेरी सरकार ने प्रतिबद्ध होकर काम शुरू कर दिया है।

Address of Governor Mangubhai Patel: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन बेतवा लिंक और चम्बल-सिंध परियोजना मिल का पत्थर साबित होगी। इंदौर के हुकुमचंद मिल के मजदूरों का न्याय PM मोदी के नेतृत्व में BJP सरकार ने दिलाया है। सरकार ने संकल्प पत्र 2023 पर तेजी से काम शुरू कर दिया है। भारत सरकार के सहयोग से प्रदेश को 10,000 करोड़ की सड़क परियोजना की सौगात मिली है।

Address of Governor Mangubhai Patel: राज्यपाल के अभिभषण के दौरान विपक्ष ने टोकाटोकी की। कांग्रेसियों ने कहा कि कम से कम राज्यपाल से तो झूठ मत बुलवाओ। जिसके बाद कांग्रेस विधायकों ने नारेबाजी शुरू की। इसके बाद राज्यपाल ने अभिभाषण समाप्त हुआ जिसके बाद राज्यपाल विधानसभा से रवाना हुए। सदन में कांग्रेस विधायकों ने हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए वॉक आउट कर दियाय़ इस दौरान बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में संकलेप पत्र लहराया।

ये भी पढ़ें- Liquor Price Hike: अब जाम छलकाना महंगा होगा! लाइसेंस रिन्युअल के लिए होना होगा एकजुट, नई शराब नीति को मिली मंजूरी

ये भी पढ़ें- Harda Factory Blast: बीजेपी के कद्दावर नेता के संरक्षण में चल रही थी अवैध पटाखा फैक्ट्री, जानें किसने सरकार को ठहराया जिम्मेदार

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें