MP News: किसानों को मिली राहत, सीएम यादव ने दिए ओलावृष्टि से नुकसान हुए फसलों के तत्काल सर्वेक्षण के निर्देश |

MP News: किसानों को मिली राहत, सीएम यादव ने दिए ओलावृष्टि से नुकसान हुए फसलों के तत्काल सर्वेक्षण के निर्देश

MP News: किसानों को मिली राहत, सीएम यादव ने दिए ओलावृष्टि से नुकसान हुए फसलों के तत्काल सर्वेक्षण के निर्देश

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2024 / 10:37 AM IST, Published Date : February 15, 2024/10:37 am IST

भोपाल। MP News: बीते दिन प्रदेश के कई जिलों में हुई अचानक बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण खेतों में लगी फसलें चना, गेहूं और दाल खराब हो गए जिस वजह से  किसानों को चिंता सताने लगी है। जिसे देखते हुए सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान का तत्काल सर्वे करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि ओलावृष्टि से प्रभावित कोई भी किसान राहत और सर्वे से छूटे नहीं।

Read More: Harda News: पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा, हादसे के 9 दिन बाद मिले दो डंपर पटाखें, पुलिस प्रशासन के उड़े होश 

MP News: दरअसल, 11 से 14 फरवरी के मध्य पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव ने तत्काल सर्वे के निर्देश दिए। जिसमें बालाघाट, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, डिडोंरी, मण्डला, सतना, सिंगरौली, पन्ना, अनूपपुर और छतरपुर की 34 तहसीलों के 343 गाँव के 3 हजार 701 किसानों की फसलों के प्रभावित होने की सूचना पर तत्काल सर्वेक्षण के निर्देश दिए गए हैं। वहीं इस सर्वे के बाद कलेक्टरों को आरबीसी 6(4) में किसानों को राहत राशि वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp