Ragging in medical college

मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला, थर्ड ईयर के 3 छात्रों पर FIR कराने के निर्देश

मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला, थर्ड ईयर के 3 छात्रों पर FIR कराने के निर्देश

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 08:20 AM IST, Published Date : March 15, 2023/8:19 am IST

भोपाल। Ragging in medical college : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ा मामला सामने आया है। भोपाल के गाँधी मेडिकल कालेज में रैगिंग से जुड़ा मामला सामने आया है। यहां गाँधी मेडिकल कालेज के थर्ड ईयर के MBBS छात्रों के खिलाफ शिकायत के बाद मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए है।

Read More : राजधानी में तेजी से बढ़ रहे H3N2 के मामले, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

दरअसल कालेज के एक जूनियर छात्र ने इन सीनियर्स छात्रों की गोपनीय शिकायत की थी। शिकायतकर्ता छात्र ने अपने साथ हुई रैगिंग की शिकायत यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल में की थी। जिसके बाद कालेज प्रबंधन को इसकी जानकारी आई। मामला जानकारी में आते ही कालेज प्रबंधन ने एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई और शिकायतकर्ता छात्र से बातचीत की। छात्र ने अपने साथ हुई प्रताड़ना और रैगिंग लेने वाले सीनियर छात्रों के नाम कमेटी को बताये। इसके साथ ही छात्र ने कमेटी को सबूत भी दिए जिसमें उसे सीनियर छात्रों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था।

Read More : Ladli Bahna Yojana: मुफ्त में ‘लाड़ली बहना योजना’ का फॉर्म भरवा सकेंगी महिलाएं, कलेक्टर ने जारी किये निर्देश

Ragging in medical college : कमेटी ने छात्र की शिकायत की जाँच में थर्ड ईयर के छात्रों द्वारा रैगिंग लिए जाने की पुष्टि होने के बाद तीन छात्रों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाने का फैसला लिया है। वहीं बताया जा रहा है की कुछ दिनों पहले ही कालेज में हॉस्टल और डे स्कालर छात्रों के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद रैगिंग का मामला इस से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers