Nishank Rathore's death revealed: निशांक राठौर की मौत में बड़ा खुलासा

निशांक राठौर की मौत में बड़ा खुलासा, मौत की ये बड़ी वजह आयी सामने…

Nishank Rathore's death revealed: राजधानी भोपाल में हुई निशांक राठौर की मौत में बड़ा खुलासा, मौत की ये बड़ी वजह आयी सामने

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 31, 2022/4:35 pm IST

Nishank Rathore’s death revealed: भोपाल। राजधानी भोपाल के बीटेक स्टूडेंट निशांक राठौर की मौत पर बड़ा खुलासा हुआ है। निशांक की मौत ट्रेन से पैर कटने के बाद हैवी ब्लीडिंग से हुई थी। ट्रेन के नीचे आने के बाद वो पहियों में फंसकर 5 से 7 फीट तक घिसटा भी था। इससे उसके उसके पेट और पीठ पर खरोंच के निशान बने, लेकिन पसलियों और पेट के अंदरूनी अंगों में भी ब्लीडिंग हो गई। इसके बाद वो शॉक में चला गया और कुछ मिनटों में ही उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- बीजेपी-कांग्रेस में दिवस मनाने की होड़! अब धूमधाम से आदिवासी दिवस मनाने जा रही कांग्रेस

नहीं मिले बॉडी पर कोई निशान

Nishank Rathore’s death revealed: ये बात पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आई है। जिसे एम्स (ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस) भोपाल के फोरेंसिक एक्सपर्ट ने तैयार किया है। इस केस की जांच कर रहे एसआइटी के अफसर ने बताया कि निशांक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट शनिवार को मिली। छात्र की मौत की वजह शरीर के वाइटल ऑर्गन (पसली, लिवर, स्पिलन, किडनी) में चोट और पैर से हैवी ब्लीडिंग होना बताई गई है। साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि छात्र के शरीर पर किसी रस्सी या तार से बांधे जाने के निशान नहीं मिले हैं।

ये भी पढ़ें- वोट की राजनीति के लिए धर्म का रास्ता पकड़ रही कांग्रेस…उनके जींस में अंग्रेजों का खून, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष का बड़ा बयान

मृतक ने खुद किया था पोस्ट

Nishank Rathore’s death revealed: गौरतलब है कि निशांक का शव औबेदुल्लागंज के बरखेड़ा के पास रेलवे ट्रैक पर मिला था। जांच कर रहे अफसरों ने अनौपचारिक तौर पर बताया कि सिर तन से जुदा…वाला मैसेज भी निशांक ने खुद ही मोबाइल में इंटरनेट पर सर्च किया था। ये कोट, छात्र ने कई बार सर्च किया था। इसका खुलासा छात्र के मोबाइल की फॉरेसिंक जांच रिपोर्ट में हुआ है। मोबाइल निशांक ही ऑपरेट कर रहा था? इसकी पुष्टि मोबाइल के स्क्रीन लॉक को खोलने की जांच में हुई है। मोबाइल का लॉक, निशंक के फिंगर प्रिंट से ही खोला गया था, जो कि मोबाइल के घटना के पहले और घटना के समय छात्र के ही पास होने की पुष्टि कर रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers