जब्त ट्रैक्टर जबरन ले जाने के आरोप में कांग्रेस विधायक पर मामला दर्ज |

जब्त ट्रैक्टर जबरन ले जाने के आरोप में कांग्रेस विधायक पर मामला दर्ज

जब्त ट्रैक्टर जबरन ले जाने के आरोप में कांग्रेस विधायक पर मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 17, 2021/7:47 pm IST

बड़वानी, (मप्र) 17 अगस्त (भाषा) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में पुलिस ने कांग्रेस के एक विधायक के खिलाफ वन विभाग द्वारा जब्त ट्रैक्टर को जबरन ले जाने और वन विभाग के अधिकारियों को कथित रूप से धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

उधर, आरोपित कांग्रेस विधायक ग्यारसीलाल रावत ने आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस ने भाजपा नेताओं के कहने पर यह कार्रवाई की है।

सेंधवा के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) मनोहर सिंह बारिया ने मंगलवार को बताया कि वन विभाग के रेंजर इंद्रेश अचाले और एक अन्य कर्मचारी द्वारा सोमवार को शिकायत दर्ज करने के बाद सेंधवा से कांग्रेस विधायक रावत के खिलाफ बरला पुलिस थाने में संबद्ध धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वन विभाग के अधिकारियों ने शिकायत में कहा कि विधायक रावत की मदद से कुछ लोगों ने वन विभाग द्वारा जब्त ट्रैक्टर को भी जबरन छीन लिया। विधायक और उनके लोगों ने अधिकारियों को धमकाया और गालियां भी दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने बाद में ट्रैक्टर को पुन: जब्त कर लिया है।

बारिया ने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

उन्होंने बताया कि विधायक व ट्रैक्टर मालिक व चालक के खिलाफ भादंवि के तहत शासकीय सेवा में बाधा डालने, माइनिंग एक्ट तथा मप्र वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

वहीं रावत ने कहा कि उन्होंने भी पुलिस को शिकायत का एक आवेदन दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ बताया गया ट्रैक्टर 12 बजे जब्त किया गया था। वन अधिकारी ने चार ट्रैक्टर छोड़ दिए लेकिन यह ट्रैक्टर नहीं छोड़ा। मैं वहां से लगभग चार बजे निकला तो अधिकारियों को इस ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने मेरे पर ही आरोप लगा दिया। मेरे खिलाफ यह कार्रवाई भाजपा नेताओं के दबाव में की गई है।’’

भाषा सं दिमो रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)