MP civic polls: दूसरे चरण की मतगणना जारी

एमपी निकाय चुनाव: दूसरे चरण की मतगणना जारी, रतलाम नगर निगम में भाजपा आगे..देखें अन्य परिणाम

MP civic polls: एमपी निकाय चुनाव: दूसरे चरण की मतगणना जारी, रतलाम नगर निगम में भाजपा आगे..देखें अन्य परिणाम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 20, 2022/11:08 am IST

MP civic polls: कटनी/सीधी/खरगोन/रतलाम मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतगणना शुरू हो गई है। 43 जिलों के 214 नगरीय निकायों के नतीजे आएंगे। इसके अलावा 5 नगर निगम, 40 नगरपालिका परिषद और 169 नगर परिषद में मतगणना जारी है। नगर निगम कटनी, रतलाम, देवास, रीवा और मुरैना में नतीजे आज ही घोषित होंगे। नतीजों को लेकर शुरूएती रूझान आना शुरू हो गए है।  >>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Municipal Election 2022 Results: मध्य प्रदेश निकाय चुनाव में दूरणे चरण की मतगणना जारी

कटनी में कांग्रेस आगे

MP civic polls: कटनी नगरीय निगम चुनाव के शुरुआती रुझान आए सामने है। बता दें यहां कुल 45 वार्ड है। जिसमें कांग्रेस 7 सीटों के साथ आगे चल रही है। बीजेपी के पास अभी 5 सीट और अन्य 2 के लिए 2 सीट पर जीततू दिखाई दे रही है। इसके अलावा कटनी में आम आदमी पार्टी की भी एंट्री दिखाई दे रही है। ऐसा माना जा रही है कि 1 सीट पर आप के उम्मीदवार आगे चल रहे है। इसी के साथ एक चौकाने वाला मामला भी सामने आया है। महापौर सीट के लिए निर्दलीय महापौर उम्मीदवार प्रीति सूरी 1200 मतों से आगे चल रही हैं।

ये भी पढ़ें- एमपी निकाय चुनाव रिजल्ट: कमलनाथ के गढ़ में ​खिला कमल, इस नगर पालिका में BJP का कब्जा

सीधी में भी कांग्रेस का कब्जा

MP civic polls: सीधी नगर पालिका की बात की जाए तो यहां कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे है। साथ ही दो वार्डों में तो जीत भी हासिल की है। वार्ड 22 से कांग्रेस के दानबहादुर सिंह 167 वोट आगे चल रहे है। इसके अलावा वार्ड नंबर 18 से कांग्रेस उम्मीदवार सीमा सिंह ने जीत हासिल की है। साथ ही वार्ड नम्बर 17 कांग्रेस से सोनम सोनी जीती है।

ये भी पढ़ें- वीडियो पर छिड़ा विवाद, AIMIM के नेताओं ने कांग्रेस नेता के खिलाफ की शिकायत…जानें मामला

खरगौन में भाजपा की जीत

MP civic polls: नगर पालिका खरगोन के करही पाडल्या नगर परिषद में भाजपा का कब्जा दिखाई दे रहा है। यहां भाजपा के 8 और कांग्रेस के 7 उम्मीदवारों की जीत हुई है।

ये भी पढ़ें- छलकने को बेताब बड़ा तालाब, मौसम विभाग ने जताई गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

रतलाम के आए परिणाम

MP civic polls: दूसरे चरण के परिणाम धीरे-धीरे आने लगे है। रतलाम नगर निगम की बात की जाए तो यहां कुल 49 वार्ड है। जिसमें भाजपा ने अपना खाता खोलते हुए 25 वार्ड में जीत हासिल की है। इसके अलावा कांग्रेस 20 औऱ 3 सीट पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे है। रतलाम में भी महापौर के लिए गिनती शुरू हो गई है। फिलहाल बीजेपी से महापौर उम्मीदवार आगे चल रहे है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें