प्रदेश में डेंगू का कहर : ग्वालियर में दो मरीजों ने तोड़ा दम, जिलों में तेजी से बढ़ रहे मामले

dengue case in Madhya pradesh : बताया जा रहा है कि बच्ची का इलाज दिल्ली में चल रहा था, वहीं बुजुर्ग मरीज को गंभीर हालात में अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

Edited By: , September 14, 2021 / 03:13 PM IST

Dengue cases in Mp

भोपाल। मध्यप्रदेश में डेंगू अब कहर बरपाना शुरू दिया है। ग्वालियर में डेंगू से दो मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार डेंगू से पीड़ित एक बच्ची और एक बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बच्ची का इलाज दिल्ली में चल रहा था, वहीं बुजुर्ग मरीज को गंभीर हालात में अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

Read More News:  मध्यप्रदेश की बेटी नंदनी ने रचा इतिहास, CA परीक्षा में ऑल इंडिया रैंकिंग में हासिल किया पहला रैंक

बता दें कि ग्वालियर में डेंगू के अब तक 68 मामले सामने आए हैं। वहीं 68 मरीजों में 28 बच्चे भी शामिल है। बात करे राजधानी भोपाल की तो यहां भी डेंगू के मामले थम नहीं रहे हैं। राजधानी में पिछले 24 घंटों में डेंगू के 4 नए मरीज मिले। शहर के बागमुगालिया, मैदा मिल,लालघाटी और जुमेराती इलाके से नए मरीजों की पुष्टि हुई है।वहीं अब तक डेंगू के 185 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

Read More News:  रायपुर में 16 नए डेंगू मरीजों की पुष्टि, 3 दिनों में मेडिकल कॉलेज ने जारी किया रिपोर्ट

जबलपुर में एक दिन में 11 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद डेंगू मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है। वहीं अब तक कुल 29 सौ लोगों का टेस्ट हो चुका है। इधर इंदौर में डेंगू के मिले 12 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद मरीजों की संख्या 151 हो गई है। इसके अलावा शहर में सर्दी-खांसी के 3 गुना मरीज बढ़े हैं।

Read More News: किसानों की समस्याओं और लंबित मांगों को लेकर भाजपा का प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन, राज्यपाल को सौपा ज्ञापन