Dengue in Gwalior: ठंड में भी कहर बरपा रहा डेंगू, 13 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, डेंगू का बढ़कर आंकड़ा 1217 पहुंचा |

Dengue in Gwalior: ठंड में भी कहर बरपा रहा डेंगू, 13 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, डेंगू का बढ़कर आंकड़ा 1217 पहुंचा

Dengue in Gwalior: ठंड में भी कहर बरपा रहा डेंगू, 13 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, आंकड़ा बढ़कर 1217 पहुंचा

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 10:02 AM IST, Published Date : December 22, 2023/10:02 am IST

ग्वालियर। Dengue in Gwalior: मध्य प्रदेश में ठंड के बीच बीते दिनों हुई बारिश ने तापमान बढ़ा दिया। जिसके कारण ठंड कम हुई तो मच्छरों का प्रकोप बढ़ने लगा। लेकिन अब कड़ाके की ठंड के बीच भी डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है। प्रदेश में सबसे अधिक मामले ग्वालियर से सामने आ रहे है। जहां 13 नए मरीज  मिलने से हड़कंप मच गया है। जिसके बाद  यह आंकड़ा बढ़कर 1217 तक पहुंच गया है।

Read MoreL Shri Ram Mandir News: अयोध्या के सभी होटल, लॉज, धर्मशालाओं की प्री-बुकिंग फ़ौरन रद्द.. CM योगी ने तोड़ दिया ‘बिन बुलाये मेहमानों’ का सपना

Dengue in Gwalior: बता दें कि मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। जयारोग्य और जिला अस्पताल में कुल 34 सैंपल की जांच हुई थी। जिसमें 2 बच्चों सहित 13 मरीज़ों में डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं इन पीड़ितों में ग्वालियर जिले के 6 मरीज और अन्य जिलों के 7 मरीज शामिल हैं। जिले में इन मरीजों के मिलने से डेंगू का आंकड़ा बढ़कर 1217 तक पहुंच गया है। जिसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। वहीं इन मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बर्तने की सलाह दी है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें