jabalpur health department latest news

Jabalpur News : शासकीय अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की कवायद जारी, 6 मंजिला नए भवन निर्माण की मिली मंजूरी…

jabalpur health department latest news: शासकीय अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओ को बेहतर बनाने की कवायद लगातर जारी है।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2023 / 09:27 PM IST, Published Date : February 22, 2023/9:27 pm IST

jabalpur health department latest news : जबलपुर। मध्य प्रदेश सरकार,शासकीय अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की कवायद लगातार जारी है। ताकि ईलाज के लिए सरकारी अस्पतालों का रुख करने वाले लोगो को एक ही छत के नीचे बेहतर ईलाज मिल सके। यही वजह है कि जबलपुर जिला अस्पताल की लंबे समय से अटकी विस्तार की प्रक्रिया गति पकड़ने जा रही है। जिसके लिए जिला अस्पताल परिसर में राज्य सरकार ने 500 बिस्तर वाले 6 मंजिला नए भवन बनाने की मंजूरी दे दी है और इस नए भवन के लिए करीब 50 करोड़ रुपए की राशि भी आवंटित कर दी गई है।

read more : Ganapath Teaser release : इस दिन सिनेमाघरों में दस्तक देगी टाइगर श्रॉफ की फिल्म गणपत, टीजर हुआ रिलीज 

 

jabalpur health department latest news : जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राशि मिलने के बाद जिला अस्पताल परिसर में ही नए भवन के निर्माण के लिए जगह भी चिन्हित कर ली है। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के मकसद से बनने वाले 6 मंजिला भवन में मरीजों को एक ही छत के नीचे ऑपरेशन थिएटर से लेकर ओपीडी और वार्ड की सुविधाएं मिलेंगी। जिससे यहां मरीजों को करने वाली भागदौड़ से निजात मिल सकेगी।

read more : मदरसों में योग.. चुनावी प्रयोग या सियासी संयोग? क्या योग को धर्म से जोड़ना सही है? 

 

jabalpur health department latest news : दरअसल, जिला अस्पताल में अभी आने वाले मरीजों को जांच कराने से लेकर ऑपरेशन थिएटर जाने और भर्ती के होने के लिए एक जगह से दूसरी जगह भटकना पड़ता है। ऐसे में उन मरीजों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिन मरीजों के साथ कोई नहीं होता है। ऐसे हालातों में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए दूसरे लोगों का सहारा मरीजों को लेना पड़ता है। इन तमाम बातों में परेशानियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की मांग पर राज्य सरकार ने जिला अस्पताल में 6 मंजिला नए भवन बनाने की ना केवल अनुमति दी बल्कि 45 करोड रुपए की राशि आवंटित भी कर दी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि राज्य सरकार से उन्हें राशि मिल चुकी है और जल्द ही टेंडर निकाल कर नए भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें