Jabalpur Police made model of Accidental Car

MP News: सड़क हादसे रोकने पुलिस की अनूठी पहल, ऐसे मॉडल के जरिए लोगों को कर रही जागरूक

Jabalpur Police made model of Accidental Car सड़क हादसे रोकने पुलिस की अनूठी पहल, ऐसे मॉडल के जरिए लोगों को कर रही जागरूक

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 06:22 PM IST, Published Date : August 10, 2023/6:22 pm IST

Jabalpur Police made model of Accidental Car: अभिषेक शर्मा, जबलपुर।  सड़क पर गाड़ी चलाते समय थोड़ी सी चूक या लापरवाही बड़े हादसे का कारण बन सकती है। हकीकत ये है कि रोड सेफ्टी नियमों की बात तो सब करते हैं, लेकिन उसका पालन करने में अक्सर लापरवाही बरती जाती है। इसी बीच सड़क दुर्घटना के प्रति सचेत करने के लिए जबलपुर में यातायात पुलिस के द्वारा बनाया गया एक मॉडल चर्चा का विषय बना हुआ।

Read More: ‘अभी तक अपने बेटे को लॉन्च नहीं कर पाए अमित शाह..’, सीएम भूपेश का गृहमंत्री पर तीखा हमला 

NH-30 में ट्रैफिक का दबाव बहुत ज्यादा होता है। भारी वाहनों की आवाजाही हो या फिर यात्री वाहनों का गुजरना, इस हाईवे पर यातायात का दबाव हमेशा बना रहता है। इस वजह से हादसे भी काफी होते हैं। यही वजह है कि ट्रैफिक पुलिस ने लम्हेटा बायपास को चुना है। बावजूद इसके, यह बात आम है कि लोग बिना इंडिकेटर के हाई स्पीड हाईवे में मुड़ जाते हैं या फिर कोई जल्दबाजी में अपनी गाड़ी को आगे निकालता है। इस प्रकार की लापरवाही हर मिनट देखने को मिलती है। चलिए जानते है कि जबलपुर की ट्रैफिक पुलिस ने ऐसा क्या किया है, जिसकी इतनी चर्चा हो रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 
Flowers