Khargone Bus Accident news: बस हादसों में दो दर्जन से अधिक की मौत, देखिए पिछले एक साल के आंकड़े

Khargone Bus Accident news: बस हादसों में दो दर्जन से अधिक की मौत, देखिए पिछले एक साल के आंकड़े

Khargone Bus Accident: बस हादसों में दो दर्जन से अधिक की मौत, देखिए पिछले एक साल के आंकड़े! Khargone Bus Accident Update

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2023 / 12:38 PM IST, Published Date : May 9, 2023/10:47 am IST

Khargone Bus Accident news मध्यप्रदेश के खरगोन से मंगलवार सुबह-सुबह अमंगल की खबर सामने आई है। खबर है कि एक बस अनियंतित्र होकर पुल से नीचे जा गिरी। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि बस में 70 से 80 लोग सवार थे। हादसे से घायलों को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। फिलहाल सूचना मिलने से आला अधिकारी और रेस्क्यू टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि खरगोन में लगातार बस हादसे क्यों हो रहे हैं? क्या परिवहन विभाग की लापरवाही के चलते कंडम बसों का संचालन किया जा रहा है?

Read More: khargone bus accident news: खरगोन बस हादसे में 15 की मौत पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जताया शोक

Khargone Bus Accident Update  10 मार्च 2023 बस पलटी 7 घायल

10 मार्च 2023 को भी खरगोन जिले के धुलकोट में कुंडिया नाले के पास एक तेज गति से आ रही यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी खा गई। इस हादसे में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे की वजह बस को तेज गति से चलाना सामने आया था।

12 सितंबर 2022 बीच नदी में गिरी बस, दो की मौत

12 सितंबर 2022 को खंडवा से इंदौर जा रही एक यात्री बस सनावद-धनगांव के बीच एक नदी में जा गिरी थी। इसमें दो यात्री की मौत और 20 से अधिक घायल हो गए थे। इस हादसे में चालक की लापरवाही सामने आई थी।

Read More: Khargone Bus Accident Live Update : सीएम शिवराज सिंह ने हादसे को लेकर जताया दुख, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के आदेश, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा 

18 जुलाई 2022 नर्मदा में गिरी बस 12 की मौत

18 जुलाई 2022 को खरगोन में महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ नर्मदा नदी में जा गिरी थी। इसमें उसमें सवार सभी 12 यात्रियों और ड्राइवर की मौत हो गई थी। हादसे की वजह में बस का 10 साल पुरानी होना सामने आया था। बस का फिटनेस खत्म होने में मात्र 10 दिन ही बाकि रह गया था।

Read More: खरगोन बस दुर्घटना में सीएम का बड़ा ऐलान, मृतकों के परिजन और घायलों को सहायता राशि देगी सरकार 

इन हादसों पर अगर गौर करें तो ये बात निकलकर सामने आती है कि बस चालकों की लापरवाही के चलते लगातार यात्रियों की मौत हो रही है। वहीं, परिवहन विभाग हर बार नियमों का कड़ाई से पालन करने और जांच करवाने की बात कहती है, लेकिन हादसे के बाद कुछ और ही निककलकर सामने आता है। तो क्या परिवहन विभाग की लापरवाही ही हादसे की असली वजह है?

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers