MP News: वन रक्षक पद के लिए 25 किलोमीटर पैदल चलने की परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी बीमार, हुई मौत |

MP News: वन रक्षक पद के लिए 25 किलोमीटर पैदल चलने की परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी बीमार, हुई मौत

मप्र : वन रक्षक पद के लिए 25 किलोमीटर पैदल चलने की परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी बीमार, हुई मौत

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 11:45 PM IST, Published Date : May 25, 2024/10:49 pm IST

forest guard post candidate dies: बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में वन रक्षक पद के लिए 25 किलोमीटर पैदल चलने की परीक्षा पूरी करने की कोशिश में 27 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को उपचार के दौरान यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई।

वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) अभिनव पल्लव ने बताया कि वन विभाग में वन रक्षक के पद के लिए लिखित परीक्षा के बाद, 108 आवेदक शारीरिक परीक्षण में शामिल हुए, जिसमें 25 किलोमीटर की पैदल दूरी तय करनी थी। इसे चार घंटे में पूरा करना था।

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान सलीम मौर्य के रूप में हुई। वह शिवपुरी जिले का रहने वाला था। पल्लव ने बताया, ‘‘पैदल चलने की परीक्षा सुबह छह बजे शुरू हुई। लौटते समय प्रतियोगिता से ठीक तीन किलोमीटर पहले सलीम मौर्य की हालत बिगड़ गई।’’

डीएफओ ने बताया कि मौर्य को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 108 में से 104 उम्मीदवारों ने समय सीमा के भीतर पैदल परीक्षा पूरी की।

मृतक के चचेरे भाई विनोद जाटव ने कहा कि मौर्य लिखित परीक्षा पास करने के बाद दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण के लिए 23 मई को बालाघाट गया था। उन्होंने बताया, ‘‘हालत बिगड़ने पर मौर्य को निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।’’

read more:  चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor ने चुनाव को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी! 4 जून को किसकी बनेगी सरकार?

read more:  Vidisha: जिलेभर में शराब ठेकेदार द्वारा मनमानी पर विरोध शुरू | सरपंच भी आए मैदान में

 
Flowers