MP DA Hike New Update : Govt Issued Order to increase Dearness Allowance

पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

पेंशनर्स को बड़ा तोहफा,महंगाई भत्ते में हुई इतने प्रतिशत की बढ़ोतरीः MP DA Hike New Update : Govt Issued Order to increase Dearness Allowance

Edited By: , September 22, 2022 / 09:33 PM IST

भोपालः MP DA Hike New Update मध्यप्रदेश सरकार ने नगरीय निकायों के पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने पेंशनरों के महंगाई राहत दरों में वृद्धि की है। अब 6वें वेतनमान वाले पेंशनरों के मूल पेंशन, परिवार पेंशन पर 189 प्रतिशत की राहत मिलेगी। वहीं 7वें वेतनमान में 28 प्रतिशत की दर से महंगाई राहत दी जाएगी। इस संबंध में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

Read more : प्रदेश में इस भयानक बीमारी ने पसारे पैर, बचाव के लिए प्रशासन ने उठाया ये बड़ा कदम 

MP DA Hike New Update आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास भरत यादव की ओर से जारी आदेश के मुताबिक प्रदेश में नगरीय निकायों के पेंशनरों एवं परिवार पेंशनरों को एक अगस्त 2022 से 6वें वेतनमान में मूल पेंशन/परिवार पेंशन पर 189 प्रतिशत एवं 7वें वेतनमान में 28 प्रतिशत की दर से महंगाई राहत दी जाएगी। वर्तमान में इन्हें क्रमश: 174 प्रतिशत एवं 22 प्रतिशत की दर से महंगाई राहत मिल रही है।

Read more : फेस्टिवल को लेकर रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, इन 8 एक्सप्रेस ट्रेनों को मिली अस्थाई स्टॉपेज की सुविधा

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा गत दिवस राज्य शासन के पेंशनरों एवं परिवार पेंशनरों को देय महंगाई राहत की दरों में वृद्धि की गई थी।