मप्र :‘ चेन मार्केटिंग’ की आड़ में निवेशकों से चार करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी, मामला दर्ज |

मप्र :‘ चेन मार्केटिंग’ की आड़ में निवेशकों से चार करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी, मामला दर्ज

मप्र :‘ चेन मार्केटिंग’ की आड़ में निवेशकों से चार करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी, मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 17, 2022/11:32 am IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 17 सितंबर (भाषा) ‘चेन मार्केटिंग’ के नाम पर धन दोगुना करने का झांसा देकर निवेशकों को कथित तौर पर चार करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाने के आरोप में आर्थिक अपराध जांच दस्ते (ईओडब्ल्यू) ने इंदौर में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक धनंजय शाह ने शुक्रवार को बताया कि नवीन कुमार लोधी और उसके तीन अन्य साथियों पर आरोप है कि वे एक ‘चेन मार्केटिंग’ फर्म के नाम पर निवेशकों से धन जमा कराते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा निवेशकों को झांसा दिया जाता था कि अगर उन्होंने अन्य लोगों से भी फर्म में पूंजी लगवा दी तो उन्हें इतना कमीशन दिया जाएगा कि उनका निवेश किया गया धन तय समय में दोगुना हो जाएगा।

पुलिस अधीक्षक ने शुरुआती जांच के हवाले से बताया कि कथित ठगी के इस तरीके से फर्म के बैंक खाते में 14 सितंबर 2018 से 24 अप्रैल 2019 के बीच 4.09 करोड़ रुपये जमा कराए गए और इनमें से 3.09 करोड़ रुपये निकाल लिए गए।

शाह ने बताया कथित ठगी के बाद आरोपी अपना इंदौर स्थित दफ्तर और मोबाइल नम्बर बंद कर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों के निवेशकों के साथ ही गुजरात के एक निवेशक ने भी ठगी की शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड विधान और मध्यप्रदेश निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनकी तलाश की जा रही है।

भाषा हर्ष संतोष धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)