MP weather update

मौसम ने ली करवट, नौतपे में प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम का हाल, गर्मी की आफत से मिलेगी राहत

MP weather update फिर बदलेगा मौसम, मंगलवार को एक्टिव होगा नया सिस्टम, छाएंगे बादल, 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में आंधी-बारिश के आसार

Edited By :   Modified Date:  May 22, 2023 / 04:02 PM IST, Published Date : May 22, 2023/3:58 pm IST

MP weather update: भोपाल। मध्यप्रदेश के मौसम में अगले 24 घंटे में एक बार फिर बदलाव आने वाला है। मंगलवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे प्रदेश में फिर बारिश और आंधी का दौर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा भी हो सकती है। वहीं नौतपा यानी 25 मई से दो जून तक के समय में भी बूंदाबांदी के आसार हैं।

MP weather update: बता दें 26 मई को एक और नया सिस्टम एक्टिव होगा, जिससे मई अंत तक मौसम में यूहीं बदलाव का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर में बने चक्रवात से प्रदेश में नमी आ रही है और प्रदेश में बादल छाने के साथ बारिश हो रही है। आज 22 मई से मौसम बदलेगा और बादल छाए रहेंगे। 23 मई को हल्की बारिश हो सकती है, जबकि 24 मई को भी बादल छाए रहेंगे।

MP weather update: आज सोमवार को सिवनी, छिंदवाड़ा, धार, नर्मदापुरम, सीहोर, डिंडोरी, देवास, नरसिंहपुर और शिवपुरी में हल्की बारिश होने का अनुमान है। यहां पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।वही दतिया-छतरपुर में गर्मी का असर रह सकता है।इसके साथ ही नौतपे भी इस बार ज्यादा तपाने वाले नही है। वही प्री मानसून गतिविधियां भी शुरू हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- Twitter की छुट्टी करने के लिए Instagram ला रहा नया App, कंपनी कर रही टेस्टिंग, नीली चिड़िया को देगा टक्कर

ये भी पढ़ें- अब फिर से कर सकेंगे ‘Winner-Winner Chicken Dinner’, 10 महीने BGMI से हटेगा बैन, ऐसा करने पर फिर लग सकता है प्रतिबंध

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers