PM Modi's proposed visit: फिर से एमपी के दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी

फिर से एमपी के दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानें क्या है शिवराज सरकार का प्लान? मोदी-शाह के 24 दौरे प्रस्तावित

PM Modi's proposed visit: फिर से एमपी के दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानें क्या है शिवराज सरकार का प्लान, मोदी-शाह के 24 दौरे प्रस्तावित

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 27, 2022/6:10 pm IST

PM Modi’s proposed visit: भोपाल। मध्यप्रदेश के अगले चुनावों के पहले बीजेपी ने अपनी रफ्तार तेज़ कर दी है। पीएम मोदी और अमित शाह के मध्यप्रदेश में तकरीबन 24 दौरे प्रस्तावित हैं। दोनों नेता शिलान्यास,लोकार्पण के दर्जनों कार्यक्रमों में शामिल होने मध्यप्रदेश आ रहे हैं। खबर मिली है कि पीएम मोदी महाकाल लोक के बाद अब ओंकारेश्वर का दौरा करने जल्द ही मध्यप्रदेश आ रहे हैं। जाहिर है मोदी और अमित शाह के दौरों को लेकर कांग्रेस की सांसे ज़रुर फूलने लगी हैं।

ये भी पढ़ें- Azam Khan jail: भड़काऊ भाषण देने के मामले में आजम खां को तीन साल की जेल, रामपुर अदालत ने सुनाया फैसला

8 महिनों 24 दौरे प्रस्तावित

PM Modi’s proposed visit: मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनावों में फिलहाल एक साल का वक्त बचा है। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के मध्यप्रदेश में अगले 8 महीनों में 24 दौरे प्रस्तावित हैं। जानकारी के मुताबिक महाकाल लोक के बाद पीएम मोदी का दूसरा दौरा जल्द ही ओंकारेश्वर का होने जा रहा है। बीजेपी ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं। न सिर्फ सरकार ने बल्कि संगठन ने भी मोदी के दौरे को ऐतिसाहिसक बनाने की कोशिश शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें- विदेश में गूंजेगी हिंदू प्रथा! ब्रिटेन वासियों को ऋषि सुनक ने दिया ऐसा संदेश, जिसे जानकर आपको भी होगा गर्व…

पीएम जल्द आ सकते है ओंकारेश्वर

PM Modi’s proposed visit: दरअसल शिवराज सरकार ने 18 अक्टूबर को ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची मूर्ति और उसका आधार बनाने के लिए 198 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। सीएम शिवराज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ओंकारेश्वर आने का न्योता भी दे चुके हैं। उम्मीद है कि पीएम मोदी जल्द ही ओंकारेश्वर का दौरा कर सकते हैं। मोदी दुनिया के दूसरे बड़े फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। नर्मदा नदी पर 600 मेगावाट का ओंकारेश्वर फ्लोटिंग सोलर प्लांट बनना है। इस दौरान मोदी ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन और निर्माणाधीन आदि शंकराचार्य की मूर्ति भी देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- BCCI ने भारतीय महिला क्रिकेटरों को दी खुशखबरी! अब से पुरूष और महिला क्रिकेटरों की मैच फीस होगी समान

सरकार का ये है प्लान

PM Modi’s proposed visit: दरअसल शिवराज सरकार चाहती है कि जनवरी में होने वाली इन्वेस्टर्स समिट से पहले सोलर प्लांट का शिलान्यास हो जाए, जिससे समिट में इसका फायदा मिल सके। दुनियाभर के इन्वेस्टर्स के सामने मध्यप्रदेश की बेहतरीन तस्वीर पेश की जाए। इसी कोशिश में बीजेपी सरकार लगी है, लेकिन कांग्रेस ये दावा कर रही है कि बीजेपी मोदी और अमित शाह के जरिए फिर हिंदुत्व की पिच पर बल्लेबाज़ी कर रही है। चुनावों के पहले बीजेपी हिंदू वोटों को अपने पाले में लाने के लिए एमपी में मोदी और अमित शाह को भी इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस का ये भी दावा है कि धर्म कर्म के जो काम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री रहते हुए किये थे उसके फीते मोदी और अमित शाह से कटवाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Minister told CMO bull: खुले मंच से केंद्रीय मंत्री ने नगर परिषद के सीएमओ को कहा “बैल”, आखिर क्यों बोलना पड़ा ऐसा शब्द, जानें…

दिलचस्प होगा 2023 का मुकाबला

PM Modi’s proposed visit: फिलहाल ये तो तय है कि मध्यप्रदेश का अगला चुनाव बेहद दिलचस्प होने जा रहा है। क्योंकि बीजेपी ने हिंदुत्व की जो पिच तैयार की है उस पिच पर पिछले कुछ सालों से कांग्रेस भी नेट प्रैक्टिस कर रही है। कांग्रेस को उम्मीद है कि बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस की पारी शानदार रहेगी। तब तक आप भी देखते रहिए कि किस तरह मध्यप्रदेश की सियासत में धर्म का तड़का लगता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers