PM Sunak's Diwali message: विदेश में गूंजेगी हिंदू प्रथा!

विदेश में गूंजेगी हिंदू प्रथा! ब्रिटेन वासियों को ऋषि सुनक ने दिया ऐसा संदेश, जिसे जानकर आपको भी होगा गर्व…

PM Sunak's Diwali message: विदेश में गूंजेगी हिंदू प्रथा! ब्रिटेन वासियों को ऋषि सुनक ने दिया ऐसा संदेश, जिसे जानकर आपको भी होगा गर्व...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 27, 2022/3:00 pm IST

PM Sunak’s Diwali message: लंदन। आर्थिक संकट का सामना कर रहे ब्रिटेन के ​नवनिर्माण को लेकर पीएम ऋषि सुनक ने अपनी प्रतिबद्धता दीपावली संदेश में भी दोहराई है। उन्होंने ब्रिटिश पीएम के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में आयोजित दीवाली समारोह की तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा है कि वे ऐसे ब्रिटेन का निर्माण करेंगे, जहां हर बच्चा दीप जला सके। बता दें कि सुनक ब्रिटेन के पहले अश्वेत और भारतीय मूल के प्रधानमंत्री हैं।

ये भी पढ़ें- BCCI ने भारतीय महिला क्रिकेटरों को दी खुशखबरी! अब से पुरूष और महिला क्रिकेटरों की मैच फीस होगी समान

पीएम ने ट्वीट कर दी बधाई

PM Sunak’s Diwali message: ऋषि सुनक ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘आज की रात 10 डाउनिंग स्ट्रीट के दीवाली कार्यक्रम में शामिल होना बेहतरीन रहा। इस पद पर रहते हुए मैं एक ऐसे ब्रिटेन के निर्माण के लिए सब कुछ करूंगा, जहां पर हमारे बच्‍चे और पोते-पोतियां दिया जला सकें और अपने भविष्य को लेकर आशान्वित हों। आप सबको दीपावली की शुभकामनाएं।’ बता दें कि, ​42 साल के सुनक अपनी हिंदू जड़ों, संस्कृति और आस्था को लेकर काफी मुखर रहे हैं। ब्रिटेन का वित्त मंत्री रहते हुए भी अपने आधिकारिक आवास में दीपावली मनाई थी। ऐसे में इस साल उनके लिए दीवाली बेहद विशेष थी। उन्होंने हाल ही में मंगलवार को किंग चार्ल्स III से मुलाकात कर ब्रिटेन के पीएम का पद संभाला था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers