नारी शक्ति सम्मेलन में सिंधिया का कांग्रेस पर करारा हमला, 65 वर्षों तक नारियों को सम्मान और अधिकार से रखा वंचित, PM मोदी कर रहे उनका भविष्य उज्ज्वल |

नारी शक्ति सम्मेलन में सिंधिया का कांग्रेस पर करारा हमला, 65 वर्षों तक नारियों को सम्मान और अधिकार से रखा वंचित, PM मोदी कर रहे उनका भविष्य उज्ज्वल

Jyotiraditya scindia on nari shakti sammelan shivpuri: आज केंद्रीय मंत्री अपने तीन दिवसीय दौरे पर थे और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए, पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात की उसके बाद विशेष रूप से आयोजित मातृ शक्ति सम्मेलन में शिवपुरी की हज़ारों महिलाओं को सम्बोधित किया।

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2024 / 11:13 PM IST, Published Date : March 22, 2024/11:12 pm IST

Jyotiraditya scindia on nari shakti sammelan shivpuri : शिवपुरी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार अपने लोकसभा क्षेत्र गुना का दौरा कर रहे हैं और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार में लग गए हैं । आज केंद्रीय मंत्री अपने तीन दिवसीय दौरे पर थे और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए, पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात की उसके बाद विशेष रूप से आयोजित मातृ शक्ति सम्मेलन में शिवपुरी की हज़ारों महिलाओं को सम्बोधित किया। केंद्रीय मंत्री ने अपने अभिभाषण में कहा, हमारा देश हज़ारों साल से नारी के आगे नतमस्तक व पूजन करने वाला देश है । माँ भारती के सिद्धांत, संस्कार को हमको आगे ले जाना है, उच्च मूल्य और सिद्धांत हमें अपनी आने वाली पीढ़ी में उत्पन्न करना है वो घर की महिला, घर की लक्ष्मी, देश की दुर्गा यानी हमारी मातृ शक्ति द्वारा किया जाता है । हमारे देश मातृ शक्ति की पूजा सदियों से जा रही है, जहां राम होते हैं तो उनके बग़ल में माँ सीता भी होती है । देश के हर घर माँ के स्वरूपों का पूजन होता है और जब माँ लक्ष्मी, दुर्गा या सरस्वती का संस्कार के साथ भक्ति किया जाता है । हमारे साधु कह गए हैं, “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, रमन्ते तत्र देवता” अर्थात जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं ।”

देश की महिला योद्धाओं की तारीफ़ की

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा जब जब विदेशी आक्रांता ने देश पर टेढ़ी नज़र रखी तो इस देश की मातृ शक्ति ने दुर्गा, ज्वाला का रूप लेकर देश के संस्कार, पृष्टभूमि के बचाव में आ जाती है, रानी झाँसी, रानी दुर्गावती, महारानी बैजा बाई सिंधिया हो या अहिल्या बाई होलकर ने मुँह तोड़ जवाब दिया है । आज जब हम वर्तमान की बात करें तो हमें अपने इतिहास के इन महान मातृ शक्तियों से भी सीख लेनी होगी ।

कांग्रेस पर किया जमकर हमला

केंद्रीय मंत्री ने अपने भाषण में कांग्रेस पार्टी को जमकर कोसा । उन्होंने कहा , 65 वर्षों में नारियों का सम्मान नहीं किया जाता था , उनका अधिकार नहीं दिया जाता था , 65 वर्षों में नारियों के ख़िलाफ़ अपराध जारी थे , दिल्ली में विभत्स कांड होते थे लेकिन जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथ में कमान आई उसी दिन उन्होंने एक संकल्प लिया की माँ भारती को विश्व गुरू बनाना है और इस अभियान में प्रथम पंक्ति में किसी को उन्होंने जोड़ा तो देश की मातृ शक्ति को जोड़ा है और मातृ शक्ति के बिना देश आत्म निर्भर नहीं बन सकता है । केंद्रीय मंत्री ने स्वयं सहायता समूह की बात की , केंद्रीय मंत्री ने कहा आज देश में 20 करोड़ महिलाए स्वयं सहायता समूह बनाकर ना सिर्फ़ अपना घर चला रही है बल्कि देश की अर्थव्यवस्था की भी दृढ़ कर रही हैं ।

केंद्रीय मंत्री ने भीड़ में पहचाना स्वर्णिम लाभार्थी

केंद्रीय मंत्री ने अपने अभिभाषण के दौरान अचानक रुक गए और। हीड में बैठी एक महिला को पहचान लिया व उन्हें खड़े होने का आग्रह किया, केंद्रीय मंत्री ने बताया ये हमारी मीरा लोधी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के केवल एक योजना की नहीं पाँच पाँच योजनाओं की लाभार्थी है । ये स्वर्णिम लाभार्थी है, उज्जवला योजना, आयुष्मान कार्ड, पीएम आवास योजना, स्वयं सहायता समूह, लखपति योजना की लाभार्थी है । केंद्रीय मंत्री ने कहा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की वजह से देश की करोड़ों महिलाएं लखपति बन गई है, ये पीएम मोदी है जिन्होंने 65 वर्षों में पहली बार देश की गरीब महिलाओं के पीड़ा को समझा और उनकी कठिनाइयों का ना सिर्फ़ उजागर किया बल्कि समस्याओं का निराकरण भी किया । देश की करोड़ी महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए लाल क़िले से महिलाओं के शौचालय – सैनिट्री नैप्किन की उन्होंने बात की, महिलाओं के लिए स्वयं सहायता समूह क्रांति की बात उन्होंने कही, महिलाओं को लखपति दीदी भी बनाने की बात भी पीएम की है । दस साल में पीएम नरेंद्र मोदी जी ने एक करोड़ लखपति दीदी बनाई है, जो प्रतिमाह 50 हज़ार से एक लाख रुपए की कमाई कर रही है ।

read more: लोकसभा चुनाव से पहले अभिनेता गोविंदा ने मुख्यमंत्री शिंदे से मुलाकात की

कांग्रेस ने 65 वर्षों तक महिलाओं को धुएँ में रखा

केंद्रीय मंत्री ने कहा, एक समय था की देश की करोड़ों महिलाए आज़ादी के 65 वर्ष तक गाँव गाँव में लकड़ी डाल कर, फूंक फूंक कर चूल्हे में खाना बनाती थी । अपने फेफड़े में दो पैकेट सिगरेट समान धुआँ ले लेती थी लेकिन केवल ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी है जिन्होंने अपने बचपन में अपनी माँ को यह पीड़ा उठाते हुए देखा है, तो उन्होंने प्रण लिया की सभी महिलाओं को धुएँ से मुक्त किया है जिससे घर घर में अब एलपीजी गैस कनेक्शन लगा कर धुआँ से महिलाओं को मुक्त किया है । आज निशुल्क गैस सिलेंडर – स्टोव के साथ देश की महिलाओं को मिलता है ।

केंद्रीय मंत्री ने कहा हो सकता है अगली बार गुना से महिला सांसद बने

केंद्रीय मंत्री ने संसद में महिला आरक्षण नारी शक्ति वंदन बिल पास होने पर कहा, नारी शक्ति वंदन अधिनियम के आधार पर देश की मातृ शक्ति को उनका अधिकार मिला है । शिवपुरी में ही देखे तो आज इस मंच पर ज़िला पंचायत की महिला अध्यक्ष है, नगर पालिका की महिला अध्यक्ष, जनपद की अध्यक्ष भी महिला है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प के कारण आने वाले दिनों में हमारे देश संसद में भी मेरी 33% महिलाएँ होंगी और हो सकता है की अगली बार गुना की सांसद भी महिला बन सकती है । ट्रिपल तलाक़ अधिनियम रद्द भी कराया ताकि अल्पसंख्यक महिलाओं के साथ अन्याय का अंत हो ।आज नारी शक्ति का ज़माना है, नारी शक्ति का अवसर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और भाजपा आपको आगे लाकर भारत का झंडा उज्ज्वल कराना चाहते है ।

राम मंदिर का भी किया ज़िक्र

केंद्रीय मंत्री ने अपने अभिभाषण में कहा की पाँच सौ साल पुराना संघर्षो वाला हमारी पीढ़ियों द्वारा देखा गया , प्रभु श्री राम की स्थापना “ राम मंदिर “ भी 22 जनवरी को पूरा हो गया है । केंद्रीय मंत्री ने आज नारी शक्ति कार्यक्रम में विशेष चन्देरी के कलाकारों द्वारा निर्मित भगवा रंग का पट्टा पहन कर आए जिसमें “ नारी शक्ति मेरी शक्ति “ लिखा हुआ था । इसका ज़िक्र उन्होंने खुद मंच से किया ।

read more: अरबिंदो फार्मा ने 52 करोड़ रुपये के चुनावी बॉन्ड खरीदे, भाजपा सबसे बड़ी लाभार्थी