MPBSE 10th-12th Result: बोर्ड में इन विद्यार्थियों ने प्रदेश में लहराया परचम, युवाओं से शेयर किए अपना स्टडी प्लान... |

MPBSE 10th-12th Result: बोर्ड में इन विद्यार्थियों ने प्रदेश में लहराया परचम, युवाओं से शेयर किए अपना स्टडी प्लान…

These students topped the state in MP board, बोर्ड में इन विद्यार्थियों ने प्रदेश में लहराया परचम, युवाओं से शेयर किए अपना स्टडी प्लान

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2023 / 07:13 PM IST, Published Date : May 25, 2023/7:20 pm IST

mpresults.nic.in : देवास। परिणाम देखकर खुशी से झलके विद्यार्थी हायर सेकेण्डरी का परिणाम 47.46 प्रतिशत व हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम 68.16प्रतिशत रहा। कक्षा दसवीं में उत्कृष्ट विद्यालय देवास के छात्र चेतन झाड़े ने 485 अंकों के साथ प्रदेश में दसवां स्थान हासिल प्राप्त किया। कक्षा 12वीं में कन्नौद की छात्रा कंचन पिता दिनेश बड़ोदिया को ललित कला में मिला प्रथम स्थान व जया भारत गुर्जर संदलपुर को वाणिज्य में 8वां स्थान प्राप्त हुआ।

Read more: MPBSE 10th-12th Result: प्रदेश की मेरिट लिस्ट में मंदसौर जिले के 6 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी 

माध्यमिक शिक्षा मंडल हायर सेकेंडरी स्कूल और हाई स्कूल परीक्षा के परिणाम गुरुवार को घोषित हो गए। परीक्षा परिणाम जानने के बाद छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। इस वर्ष देवास की हायर सेकेंडरी परीक्षा परिणाम 47.46 प्रतिशत तो हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम 68.16 प्रतिशत रहा। हालांकि प्रदेश में कक्षा दसवीं में संभाग स्तर पर देवास जिला दूसरे व कक्षा बारहवीं में चौथे स्थान पर रहा। जिले की मेरिट सूची में उत्कृष्ट विद्यालय देवास की कक्षा 10वीं की छात्रा साक्षी पिता कमल तोमर निवासी 235 एल आईजी मुखर्जी नगर ने 500 में से 484 नंबर प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। परिणाम आने के बाद स्कूलों में मिठाई खिलाकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया गया।

mpresults.nic.in: प्रदेश की प्रावीण्य सूची में मिला 10वां स्थान चेतन झाडे आवास नगर ने बताया कि मैंने 3 से 4 घंटे पढ़ाई की तथा रिविजन किया। उसके बाद ही यह मुकाम हासिल किया। मैंने स्कूल और घर पर ही पढ़ाई की है मैने कभी कोई कोचिंग नहीं ली। मैं मैथ्स लेकर डाटा साइंटिस्ट बनना चाहता हूं, यह फील्ड मुझे बहुत पसंद है। मेरे परिवार में माता पिता तथा मेरा भाई है। पिताजी गजरा गियर्स में जॉब करते हैं। मैं इसका श्रेय सभी शिक्षकों तथा अपने माता पिता को देना चाहता हूं। मैं युवाओं को संदेश देना चाहता हूॅ कि ज्यादा से ज्यादा से मेहनत करते रहो इसका फल जरूर मिलेगा।

Read more: MP Board 12th Result 2023: 12वीं बोर्ड में इस जिले की बेटी ने रोशन किया नाम, टॉप 10 में बनाई जगह 

https://mpresults.nic.in/: परीक्षा परिणामों में देवास जिले की दो छात्राओं ने कक्षा 12वीं में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश की मेरिट में स्थान बनाया। कन्नौद के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा कंचन को पूरे प्रदेश में ललित कला गृह विज्ञान संकाय में 460 अंकों के साथ मेरिट सूची में पहला स्थान मिला है। वहीं संदलपुर के निजी स्कूल की छात्रा जया गुर्जर ने वाणिज्य संकाय में 472 अंकों के साथ प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी एचएल खुशाल ने सभी छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए कहा है कि छात्र-छात्राओं ने देवास का नाम प्रदेश में गौरान्वित किया है। इसमें उन अध्यापक का भी हाथ है जिन्होंने बच्चों को पढ़ाया है। वाणिज्य व ललित कला में जिले में छात्राओं ने नाम रोशन किया है। वहीं उत्कृष्ट विद्यालय का एक छात्र 10वें नम्बर पर प्रदेश में स्थान प्राप्त किया है। यह गौरव का विषय है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें