Mahakal mandir bhasma aarti

सतर्क रहें! महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के नाम पर हो रही ठगी, आरती के नाम पर श्रद्धालु से ऐंठे हजारों रुपए

Mahakal mandir bhasma aarti भगवान महाकाल की भस्म आरती के नाम पर महाराष्ट्र के श्रद्धालु के साथ ठगी, आप भी रहें सावधान

Edited By :   Modified Date:  August 18, 2023 / 10:42 AM IST, Published Date : August 18, 2023/10:42 am IST

Mahakal mandir bhasma aarti: उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती कराने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। महाराष्ट्र से आए श्रद्धालु से भस्म आरती कराने के नाम पर हजारों रुपए की ठगी की गई है। आरोपी ने दर्शनार्थी से भस्म आरती कराने के नाम पर 8,400 रुपए लिए। जिसके बाद इस मामले में मंदिर समिति आरोपी के विरुद्ध महाकाल थाने में एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रही है।

ऑनलाइन किया था रजिस्ट्रेशन

Mahakal mandir bhasma aarti: महाराष्ट्र के पुणे निवासी विश्वजीत गोहिल पत्नी और मां के साथ भस्म आरती दर्शन करने आए थे। भस्म आरती दर्शन अनुमति दिलाने के लिए उन्होंने उज्जैन आने से पहले ही मयूर जैन नामक व्यक्ति को 8400 रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किए थे। इसलिए वें निश्चित होकर गुरुवार सुबह भस्म आरती दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे। सुबह संबंधित व्यक्ति मंदिर पर नहीं मिला।

ऐसे हुआ खुलासा

Mahakal mandir bhasma aarti: जिसके बाद श्रद्धालुओं ने पूछताछ की जासके बाद उन्हें पता चला कि उनके नाम से भस्म आरती अनुमति जारी ही नहीं हुई है। जिसके बाद उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुए। मंदिर कार्यालय पहुंचे श्रद्धालुओं ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और इस मामले की पूरी जानकारी दी। उनका कहना है कि आरोपी इससे पहले भी उनसे पैसे लेकर भस्म आरती करा चुका है जिसके चलते उन्होंने विश्वास कर पैसे दिए थे। फिलहाल इस मामले में पुलिस आरोपी तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें- फिर बाढ़ की चपेट में पंजाब, मैदान में कूदे मान, रेस्क्यू के लिए नाव लेकर पहुंचे मुख्यमंत्री

ये भी पढ़ें- इन तीन राशियों के जातकों की खुलने जा रही किस्मत, मंगल देव की होगी विशेष कृपा, जमकर बसरेगा पैसा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें