BJP's defeat in Maharashtra's Kasba seat

28 साल बाद महाराष्ट्र की इस सीट पर बीजेपी की हुई बुरी हार, सत्ता में होने के बावजूद नहीं बचा पाई अपना किला

BJP's defeat in Maharashtra's Kasba seat : सत्ता पर काबिज होने के बावजूद बीजेपी अपना 28 साल पुराना किला (कसबा सीट) नहीं बचा पाई।

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 04:23 PM IST, Published Date : March 2, 2023/4:23 pm IST

BJP’s defeat in Maharashtra’s Kasba seat : नई दिल्ली। भारत के 3 उत्तर-पूर्वी राज्यों त्रिपुरा, नागालौंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव परिणामों की स्थिति अब लगभग साफ हो गई है। त्रिपुरा में भाजपा लगभग सत्ता में वापसी करने जा रही है। निर्वाचन आयोग के ताजा रुझानों के मुताबिक त्रिपुरा भाजपा 33 सीटों पर आगे चल रही है।

read more : नाबालिग के साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को मिली ऐसी सजा, सुनकर कांप जाएगी रूह 

BJP’s defeat in Maharashtra’s Kasba seat : कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन 16 सीटों पर सिमटता दिख रहा है। पहली बार चुनाव लड़ रही टिपरा मोथा पार्टी ने ट्राइबल इलाकों में भाजपा का काफी नुकसान किया है और उसके 11 उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

read more : होली से पहले संविदा कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, मानदेय में बढ़ोतरी का आदेश जारी

 

BJP’s defeat in Maharashtra’s Kasba seat : वहीं महाराष्ट्र में गुरुवार को दो विधानसभा सीटों कसबा और चिंचवड के नतीजे सामने आये। जिसमें सत्ता पर काबिज होने के बावजूद बीजेपी अपना 28 साल पुराना किला (कसबा सीट) नहीं बचा पाई। साल 1995 से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा था। इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार रविंद्र धंगेकर ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है। अप्रत्याशित इसलिए क्योंकि यह सीट बीजेपी से सालों से जीतती आ रही है।

read more : Bandhavgarh News: चीतल का शिकार कर ऐसी हरकत कर रहे थे शिकारी, वन विभाग की टीम ने धर दबोचा 

 

BJP’s defeat in Maharashtra’s Kasba seat : कसबा सीट पर रविंद्र धंगेकर को 73,194 वोट मिले हैं जबकि बीजेपी के हेमंत रासने को 62,224 मत मिले हैं। दोनों सीट पर जीत हासिल करने के लिए शिंदे-फडणवीस गठबंधन काफी मेहनत की थी। बीजेपी विधायक मुक्ता तिलक की मौत की वजह से कसबा सीट पर उपचुनाव हुआ था। वहीं चिंचवड सीट पर बीजेपी के लक्ष्मण जगताप की मौत की वजह से उपचुनाव हुआ। बीती 26 फरवरी को दोनों सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें