महाराष्ट्र: एक व्यक्ति से करीब 45 लाख रुपये की ठगी पर तीन लोगों और दो कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज |

महाराष्ट्र: एक व्यक्ति से करीब 45 लाख रुपये की ठगी पर तीन लोगों और दो कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

महाराष्ट्र: एक व्यक्ति से करीब 45 लाख रुपये की ठगी पर तीन लोगों और दो कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  March 9, 2024 / 02:55 PM IST, Published Date : March 9, 2024/2:55 pm IST

ठाणे, नौ मार्च (भाषा) नवी मुंबई के एक व्यक्ति को शेयर बाजार में ऑनलाइन निवेश का लालच देकर कथित तौर पर लगभग 45 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने तीन लोगों और दो कंपनियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान आरव, कुणाल, बिमला के रूप में हुई है। इसके अलावा शेयर बाजार कारोबार में खरीदार और विक्रेता के बीच मध्यस्थता कराने के लिए शुल्क लेने वाली कंपनी उपभोक्ता सेवा कर्मचारी और एक वेबसाइट के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

साइबर पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक गजानन कदम ने नवी मुंबई निवासी 49 वर्षीय पीड़ित की शिकायत के हवाले से बताया कि आरोपियों ने उन्हें इस साल पांच फरवरी से तीन मार्च के बीच 44.72 लाख रुपये निवेश करने का लालच दिया था।

उन्होंने बताया कि जब पीड़ित ने अपने निवेश पर मुनाफा मांगा तो आरोपियों ने गोलमोल जवाब दिया। इसके बाद उन्हें धोखाधड़ी का एहसास हुआ और पुलिस से संपर्क किया।

कदम ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी) और 34 (साझा इरादा) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाषा खारी संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)