Maratha Reservation News

Maratha Reservation News : नहीं थम रहा मराठा आरक्षण का मुद्दा, आज हुआ लातूर में प्रदर्शन

Maratha Reservation News: लातूर में मराठा समुदाय को शैक्षिक संस्थानों और सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने की मांग को लेकर प्रदर्शन हुआ।

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2023 / 09:26 PM IST, Published Date : September 9, 2023/8:35 pm IST

Maratha Reservation News : लातूर। मराठा समुदाय को शैक्षिक संस्थानों और सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने शनिवार को लातूर में विरोध प्रदर्शन किया और जन प्रतिनिधियों की सांकेतिक शव यात्रा निकाली। पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप किया और प्रदर्शनकारियों से सांकेतिक शव यात्रा में इस्तेमताल की जाने वाली सामग्री छीनकर अपने कब्जे में ले ली। इसके बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने कागज और अन्य सामग्री जलाई।

read more : CG Election: कांग्रेस चुनाव समिति की बड़ी बैठक शुरु, सीएम भूपेश की मौजूदगी में लग सकती कई बड़े नामों पर मुहर

Maratha Reservation News : प्रदर्शन में शामिल लोगों ने कहा कि मराठा समुदाय के निर्वाचित प्रतिनिधि निष्प्रभावी हैं और वे आरक्षण के लिए सरकार पर दबाव नहीं बना रहे हैं। मराठा क्रांति मोर्चा के पदाधिकारी ने दावा किया कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग प्रबंधन से संस्थानों को बंद करने की अपील की गई थी जिसपर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले कई लोगों ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को तुरंत समुदाय को आरक्षण देना चाहिए।

 

जालना जिले में एक सितंबर को आंदोलनकारियों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद मराठा समुदाय को आरक्षण देने की मांग ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस ने अंतरवाली सारथी गांव में आरक्षण की मांग को लेकर अनशन पर बैठे एक व्यक्ति को अस्पताल भेजने की कोशिश की और विरोध करने पर लाठीचार्ज किया जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई। हिंसा में 40 पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हुए थे, जबकि राज्य परिवहन की 15 बसों में आग लगा दी गई थी।

 

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में किसे देखना चाहेंगे आप ? इस लिंक पर क्लिक करके दें अपना जवाब

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के रूप में किसे देखना चाहेंगे आप ? इस लिंक पर क्लिक करके दें अपना जवाब

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers