सुप्रिया सुले और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार ने बारामती लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन |

सुप्रिया सुले और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार ने बारामती लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन

सुप्रिया सुले और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार ने बारामती लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 04:33 PM IST, Published Date : April 18, 2024/4:33 pm IST

(तस्वीर के साथ)

पुणे, 18 अप्रैल (भाषा) तीन बार की लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले की बारामती लोकसभा सीट पर क्रमश: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) और राकांपा के उम्मीदवार के तौर पर अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

सुनेत्रा पवार के पति और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी इसी सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया है। राकांपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि सुनेत्रा पवार का नामांकन पत्र जांच में खरा नहीं उतरने या इसमें कोई विसंगति पाए जाने की स्थिति में एक अन्य विकल्प के तौर पर अजीत पवार को उम्मीदवार बनाया गया है।

पवार परिवार के गढ़ बारामती में 7 मई को मतदान होगा।

यहां कौंसिल हॉल में सुले के नामांकन पत्र दाखिल करने के वक्त कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट और विश्वजीत कदम सहित अन्य लोग यहां मौजूद थे।

सुनेत्रा पवार के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल उपस्थित थे। सुनेत्रा पवार बरामती से पहली बार चुनाव लड़ अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कर रही हैं।

सुनेत्रा के नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उनके सत्तारूढ़ ‘महायुति’ के घटक दल-मुख्यमंत्री शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने यहां एक रैली का आयोजन किया था।

मुख्यमंत्री शिंदे ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बारामती में बदलाव निश्चित है। इसी के साथ उन्होंने नारा दिया कि ‘अबकी बार, सुनेत्रा पवार’।

फडणवीस ने कहा कि बारामती में एक नया इतिहास रचा जाएगा क्योंकि ‘बारामती की बहू’ दिल्ली जाएगी।

सुनेत्रा पवार ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जबरदस्त काम किया है और दुनिया ने भी इस बात पर गौर किया है।

उन्होंने कहा, ”चाहे बुनियादी ढांचा हो, सड़कों का निर्माण हो या फिर चंद्रयान हो- प्रधानमंत्री मोदी ने हर क्षेत्र में जबरदस्त काम किया और यही कारण है कि वह लोगों के मन में हैं।”

प्रफुल्ल पटेल और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी इस रैली में मौजूद थे। आठवले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष हैं और भाजपा के सहयोगी भी हैं।

पर्चा दाखिल करने से पहले सुनेत्रा पवार और अजीत पवार ने सुबह यहां दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर में दर्शन किये और आरती की।

पुणे जिले की शिरूर लोकसभा सीट से राकांपा (शरद पवार) उम्मीदवार अमोल कोल्हे ने भी सुले के बाद यहां कौंसिल हॉल में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया।

भाषा

प्रीति नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers