उद्धव के करीबी विधायक रवींद्र वायकर शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुए |

उद्धव के करीबी विधायक रवींद्र वायकर शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुए

उद्धव के करीबी विधायक रवींद्र वायकर शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुए

:   Modified Date:  March 10, 2024 / 10:19 PM IST, Published Date : March 10, 2024/10:19 pm IST

मुंबई, 10 मार्च (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) विधायक रवींद्र वायकर रविवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए।

एक लक्जरी होटल बनाने के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के भूखंड के कथित दुरुपयोग के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) वायकर के खिलाफ जांच कर रहा है।

जोगेश्वरी क्षेत्र से विधायक वायकर का साथ छोड़ना शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के लिए झटका है, क्योंकि वायकर उनके करीबी सहयोगी थे और एक दिन पहले मुंबई उत्तर-पश्चिम संसदीय सीट पर उनके साथ बैठक में मौजूद थे।

वायकर मालाबार हिल में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में शिंदे के नेतृत्व वाले समूह में शामिल हुए।

वायकर बीएमसी के पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष, चार बार पार्षद और चार बार जोगेश्वरी से विधायक रहे हैं।

खेल और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए निर्धारित जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड के किनारे भूखंड पर लक्जरी होटल के निर्माण के लिए जनवरी और जुलाई 2021 के बीच कथित तौर पर बीएमसी को गुमराह करने और धोखाधड़ी से अनुमति प्राप्त करने के आरोप में दर्ज मामले में ईडी द्वारा उनकी जांच की जा रही है।

प्राथमिकी के अनुसार, भूखंड वायकर और अन्य को सार्वजनिक उपयोग के लिए आवंटित किया गया था, लेकिन उन्होंने कथित तौर पर कई करोड़ रुपये कमाने के लिए इसका व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया।

मुख्यमंत्री के गुट में शामिल होने के बाद वायकर ने दावा किया कि उन्होंने 50 वर्षों तक शिवसेना में काम किया है और अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए पाला बदला है, जहां सड़कों और पानी की आपूर्ति की जरूरत है तथा जहां कई काम कोविड​​-19 महामारी के कारण रुके हुए थे।

वायकर ने कहा, ‘‘शिंदे विकास कार्यों पर तेजी से फैसले ले रहे हैं। अगर ये काम पूरे नहीं हुए, तो मैं अपने लोगों का सामना नहीं कर पाऊंगा।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि वायकर दिवंगत बाल ठाकरे के आदर्शों से प्रेरित होकर शिवसेना में शामिल हुए हैं।

भाषा आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers