Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024

Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024 : भूपेश बघेल या संतोष पांडेय! क्या है मोहला-मानपुर की जनता का मिजाज? राजनांदगांव सीट पर कांटे की टक्कर, देखें पूरा कार्यक्रम..

Bhupesh Baghel or Santosh Pandey! What is the mood of the people of Mohla-Manpur? Close contest on Rajnandgaon seat, see full programme..

Edited By :   Modified Date:  April 6, 2024 / 09:14 PM IST, Published Date : April 6, 2024/9:14 pm IST

मोहला-मानपुर: Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता अपने अपने क्षेत्रों में चुनावी अभियान तेज कर दी है। वहीं दूसरी मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। इस चुनावी साल में सांसदों के प्रदर्शन और क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की बात भी जरूरी है। इसलिए हम चुनावी चौपाल कार्यक्रम के जरिए आपके बीच आ रहे हैं। आज हम छत्तीसगढ़ के दुर्ग संभाग के राजनांदगांव जिला के मोहला-मानपुर में पहुंचे हैं।

read more : Chaitra Navratri Totke: इस चैत्र नवरात्रि कर लें ये आसान उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता 

Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024 : आज हमारी टीम ने डोंगरगांव में जाकर वहां के विकास और सांसदों के प्रदर्शन और होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जनता का मूड जानने की कोशिश कर रहे हैं। मोहला-मानपुर राजनांदगांव लोकसभा के अंर्तगत आता है। राजनांदगांव में वर्तमान सांसद संतोष पांडेय है।

क्या है मोहला-मानपुर की जनता का मिजाज?

लोगों से हुई चर्चा में अपने सांसद और उनके कामकाज को लेकर आम लोगो की प्रतिक्रिया मिली-जुली रही। यहां की जनता ने बताया कि यहां समस्या बहुत ही विकराल है। जनता ने कहा कि मोहला-मानपुर की जनता के साथ भूपेश बघेल ने सौतेला व्यवहार किया है। बता दें कि जनता ने दोनों प्रत्याशियों के बारे में अपनी अपनी राय दी है। देखें पूरा कार्यक्रम…

राजनांदगांव का राजनीतिक समीकरण

साल 2019 में राजनांदगांव सीट पर भाजपा के संतोष पांडेय ने चुनाव जीता था। उन्होने कांग्रेस के उम्मीदवार भोलाराम साहू को एक लाख 11 हजार 966 मतों से शिकस्त देकर सीट में जीत दर्ज की है। बीजेपी के सन्तोष पाण्डेय को 662387 मत हासिल हुए जबकि कांग्रेस के भोलाराम साहू को 550421 मत हासिल हुए। बीएसपी की रविता धुव्र 17145 मत हासिल कर तीसरे स्थान पर रही। इस सीट पर 19456 मत नोटा को प्राप्त हुए। कुल मिले मतों में बीजेपी को 50.68, कांग्रेस को 42.11, बीएसपी को 1.31, तथा नोटा को 1.49 प्रतिशत मत हासिल हुए। अब साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर वर्तमान सांसद संतोष पांडे को टिकट दिया है, तो दूसरी ओर कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को चुनावी मैदान में उतारा है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp