Sabudana Halwa recipe

व्रत में ट्राइ करें साबूदाने का टेस्टी हलवा, यहां देखें बनाने की आसान रेसिपी, झटपट बनकर हो जाएंगे तैयार

Sabudana Halwa recipe चैत्र नवरात्रि पर ट्राइ करें साबूदाने का टेस्टी हलवा, बेहद आसान है बनाने का तरीका, यहाँ देखें रेसिपी

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 06:34 PM IST, Published Date : March 21, 2023/6:34 pm IST

Sabudana Halwa recipe: कल से नवरात्रि शुरू होने जा रही है कल से 9 दिन तक मां को प्रसन्न करने के लिए श्रद्धालु 9 दिन का व्रत रखेंगे। व्रत के दौरान साबूदाना का सेवन करना बहुत ही लाभदायक माना जाता है। इस दौरान बाजारों में इसकी डिमांड भी बढ़ जाती है। सेहत के लिए भी बहुत ज्यादा फायदेमंद माना जाता है।

Sabudana Halwa recipe: व्रत के दौरान विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाए जाते हैं। बड़ा, खिचड़ी और अन्य व्यंजन इस लिस्ट में शामिल है। यदि आप इन चीजों को खाकर बोर हो गए हैं तो घर पर आसानी से साबूदाने का हलवा बना सकते हैं।

सामाग्री

Sabudana Halwa recipe: साबूदाने का हलवा बनाने के लिए आपको एक कप साबूदाना, एक कप चीनी, आधा कप देसी घी, बादाम, काजू, इलायची और केसर कि जरूरत पड़ती है।

साबूदाने के हलवा की रेसिपी

Sabudana Halwa recipe: हलवा बनाने से पहले साबूदाने को साफ करके 1 घंटे के लिए पानी में भिगो कर रख दें। बादाम और अन्य ड्राई फ्रूट्स को काटकर अलग रख दे। अब एक बर्तन में देसी घी गर्म करके इलायची डालें। उसके बाद भीगे हुए साबूदाने को डाल कर अच्छे से पका लें और फिर कुछ देर के लिए ढककर छोड़ दे।

Sabudana Halwa recipe: और अब जब साबूदाना बर्तन में अच्छी तरह से पिघल जाए, तो इसमें चीनी डाल कर अच्छे से लगातार चलाते रहें। इसे अच्छे से पकाएं और चीनी घुलने के बाद कटे हुए ड्राई फ्रूट्स और केसर को डालकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। आपका साबूदाना हलवा तैयार है। आप चाहे तो इसे बर्फ़ी के शेप में काटकर भी खा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- हर कोई नहीं जानता स्त्री पुरुष के बीच का ये अंतर, पंडित प्रदीप मिश्रा ने खोल दिया बड़ा रहस्य, देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए खुशखबरी! किसानों के हित में सरकार का बड़ा फैसला, बढ़ाई गई रजिस्ट्रेशन की तारीख

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें