Gorgeous statues of Ganesh ji enshrined in the Tilda-Newra

शहर में विराजित हुई गणेश जी की भव्य प्रतिमाएं, आपका मन मोह लेंगी तस्वीरें

Gorgeous statues of Ganesh ji : पूरे देश में इस समय गणेश चतुर्थी का त्यौहार मनाया जा रहा है। हर कोई धूमधाम से इस गणेश चतुर्थी मना रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 5, 2022/1:25 pm IST

रायपुर : Ganesh Statue in Tilda-Newra : पूरे देश में इस समय गणेश चतुर्थी का त्यौहार मनाया जा रहा है। हर कोई धूमधाम से इस गणेश चतुर्थी मना रहा है। छत्तीसगढ़ में भी गणेश चतुर्थी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। प्रदेश के हर जिले और सभी जगहों में गणेश जी की विशाल प्रतिमाएं विराजित की गई है। इसी कड़ी में राजधानी रायपुर से लगे हुए तिल्दा-नेवरा नगर पालिका में भी विभिन्न स्थानों में गणेश जी की प्रतिमा विराजित की गई है। शहर में विराजित कई मूर्तियां आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

आइए एक नजर डालते हैं नगर में विराजित गणेश जी की भव्य प्रतिमाओं पर

Ganesh Statue in Tilda-Newra : पहली प्रतिमा तिल्दा के बनिया पारा स्थित बाल गणेश उत्सव समिति द्वारा विराजित की गई है। यह समिति पिछले 16 सालों से गणेश जी की प्रतिमा विराजित करते आ रही है। समिति द्वारा विराजित प्रतिमा बहुत ही भव्य है। देर शाम भक्त पंडाल पर दर्शन के लिए पहुंचते हैं। समिति द्वारा गणेश जी के स्वागत से लेकर विदाई बहुत ही अच्छे तरीके से पूजा पाठ किया जाता है।

Ganesh Statue in Tilda-Newra : दूसरी प्रतिमा भी तिल्दा के बनिया पारा में ही विराजित है। यह प्रतिमा बनिया पारा के राधाकृष्ण गणेश उत्सव समिति द्वारा राधाकृष्ण मंदिर के पास विराजित की गई है। यह प्रतिमा बेहद ही मनमोहक है और पंडाल की सजावट भी लोगों को खूब पसंद आ रही है।

Ganesh Statue in Tilda-Newra : तीसरी प्रतिमा नेवरा में विराजित है। गणेश जी की यह प्रतिमा सिद्धिविनायक गणेश उत्सव समिति ने विराजित की है। यह समिति पिछले 4 सालों से गणेश जी की प्रतिमा विराजित कर रहे हैं। गणेश जी की यह प्रतिमा बेहद आकर्षक है और दूर-दूर से लोग मूर्तियों के दर्शन के लिए आ रहे हैं।

Ganesh Statue in Tilda-Newra : चौथी प्रतिमा तिल्दा से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सिमगा में विराजित है। गणेश जी की यह प्रतिमा रायपुर-बिलासपुर हाइवे पर स्थित ब्राह्मण पारा के सामने विराजित की गई है। शाम होते ही पंडाल में दर्शकों की भीड़ लग जाती है। गणेश चतुर्थी की शुरुआत से ही लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है।