PM Modi के नाम पर होगा अहमदाबाद के इस मेडिकल कॉलेज का नाम, उन्होंने ही...

Modi’s Birthday in Gujarat: PM Modi के नाम पर होगा अहमदाबाद के इस मेडिकल कॉलेज का नाम, उन्होंने ही करवाया था निर्माण

Modi's Birthday in Gujarat This medical college in Ahmedabad will be named after PM Modi : PM Modi के नाम पर होगा अहमदाबाद के इस मेडिकल कॉलेज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 AM IST, Published Date : September 16, 2022/4:36 pm IST

नई दिल्ली। Modi’s Birthday in Gujarat : कल यानी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 72वां जन्मदिन मनाएंगे। इस दौरान पूरे देश में सभी राज्यों में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजना किया जाना है। इसके साथ ही पीएम मोदी का गढ़ गुजरात में उनके जन्मदिन के खास अवसर पर उनके नाम पर LG मेडिकल कॉलेज का नाम रखा जाएगा। बता दें इस दौरान गुजरात के अहमदाबाद के एलजी मेडिकल कॉलेज का नाम नरेंद्र मोदी कॉलेज कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देश के सभी राज्यों में भव्य आयोजन किया जाना है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पीएम मोदी अपने जन्मदिन के अवसर पर शनिवार को गांधीनगर जा सकते हैं। इस दौरान पीएम मोदी अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे।

Read More : Shehnaaz Gill Video: देर रात इस स्टार का हाथ थामकर पार्टी से निकली शहनाज गिल!

अहमदाबाद देगा तोहफा

अपने जन्मदिन के दिन प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश में कूनो नेशनल पार्क में चीतों को रिलीज करेंगे। इसके बाद वहां वे अन्य कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी के जन्मदिन के खास अवसर पर अहमदाबाद उन्हें बड़ा तोहफा देने वाला है। दरअसल, 17 सितंबर यानी पीएम मोदी के जन्मदिन के दिन अहमदाबाद के एलजी मेडिकल कॉलेज (LG Medical College) का नाम बदल का पीएम मोदी के नाम पर रखा जाएगा। ये उनके लिए एक बेहरतीन तोहफा होगा। अहमदाबाद नगर निगम ने पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से पहले यह फैसला लिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले अहमदाबाद के स्टेडियम को नरेंद्र मोदी का नाम दिया गया था। जिसके बाद अब उनके जन्मदिन पर एलजी मेडिकल कॉलेज को उनका नाम दिया जाएगा।

Read More : Ladies Washroom के बाहर लग गई पैपराजी की भीड़, जोर-जोर से चिल्लाने लगी एक्ट्रेस, देखिए वायरल वीडियो

पीएम मोदी के विधानसभा क्षेत्र में है कॉलेज

इस मेट हॉस्पिटल में कुल 170 सीटें हैं और मेयर किरीट परमार ने बुधवार को प्रस्ताव रखा था। इसके बाद एएमसी की स्थायी समिति में फैसला लेते हुए इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई। बता दें एलजी मेडिकल कॉलेज मणिनगर में है जो पीएम मोदी का विधानसभा क्षेत्र भी रहा है। 14 सितंबर को एएमसी की स्थायी समिति द्वारा कॉलेज का नाम बदलने को लेकर चर्चा हुई थी, जिसमें सर्वसम्मति से मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज करने का फैसला लिया गया। इसके बाद गुरुवार को स्थायी समिति की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई।

Read More : PM Modi MP Visit: जन्मदिन के मौके पर मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात देंगे PM मोदी, ये पहला ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा जिसमें….

नरेंद्रभाई नाम रखने की थी सभी लोगों की राय

मेडिकल कॉलेज के नाम को बदलने पर अहमदाबाद नगर निगम के अध्यक्ष हितेश बरोट ने कहा कि ‘अब मणिनगर में स्थित एएमसी मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट के मेडिकल कॉलेज को नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज के नाम से जाना जाएगा।’ मेडिकल कॉलेज का नाम मोदी के नाम पर रखने का प्रस्ताव गुरुवार को हुई स्थायी समिति की बैठक में सर्वसम्मति से पारित किया गया। नगर निगम अध्यक्ष बारोट ने बताया कि ‘इस कॉलेक का निर्माण तब हुआ था जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पीएम मोदी के कार्यकाल में बने इस मेडिकल कॉलेज का नाम नरेंद्रभाई के नाम पर रखने की सभी लोगों की राय थी। उन्होंने कहा कि गुजरात में मेडिकल शिक्षा को मजबूत करने के लिए कॉलेजों का निर्माण करना पीएम मोदी का नजरिया था।’

Read More : Gold Silver Price Today: सांतवें आसमान से धड़ाम हुआ सोना! सप्ताह भर में आई 1500 की गिरावट, चांदी भी टूटी

इसलिए पीएम मोदी ने करवाया था निर्माण

जिस समय पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यरत थे उस समय उन्होंने इस कॉलेज का निर्माण करवाया था। इस कारण इस कॉलेज का नाम उनके नाम पर रखकर उन्हें जन्मदिन का तोहफा देने के लिए अहमदाबाद नगर निगम ने ये निर्णय लिया है। पीएम मोदी के कार्यकाल में इस कॉलेज का नाम नरेंद्रभाई के नाम पर रखने की सभी लोगों की राय थी, लेकिन कॉलेज का नाम एलजी मेडिकल कॉलेज रखा गया। इस कॉलेज के निर्माण कर पीएम मोदी गुजरात में शिक्षा को मजबूत बनाना चाहते थे।

Read More : PM Modi MP Visit: ‘चीतों’ के साथ जन्मदिन मनाएंगे पीएम मोदी, जारी हुआ कार्यक्रम का शेड्यूल…देखें

लेने जा सकते हैं मां का आशीर्वाद

इसके साथ ही आपको बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि अपने जन्मदिन के दिन पीएम मोदी अपनी मां का आशीर्वाद लेने गांधीनगर जा सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अक्सर अपने जन्मदिन पर मां हीराबेन से मिलने गुजरात जाते हैं। इसलिए संभावना है कि इस बार भी वह गांधीनगर जाएंगे। हालांकि अभी इस बात की किसी तरह से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers