Kapil Sibal will go to Rajya Sabha! SP, RJD and JMM made such a strategy

 Rajya Sabha election 2022 : राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल! सपा, राजद और झामुमो ने बनाई इस तरह की रणनीति

Rajya Sabha election 2022 : देश के  15 राज्यों की 57 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव का नामांकन शुरू हो चुका है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 25, 2022/10:22 am IST

Rajya Sabha election 2022 : देश के  15 राज्यों की 57 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव का नामांकन शुरू हो चुका है। हर पार्टी जोर आजमाइश में लगी हुई है। सभी अपने-अपने पसंद के उम्मीवारों को भेजने की कोशिश में लगी हुई हैं। बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी दल कैंडिडेट सिलेक्शन को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  Prashanth Neel Next Project : सालार के सेट से लीक हुई बाहुबली प्रभास की फोटो, इंटरनेट पर मची सनसनी..

कपिल सिब्बल वर्तमान में यूपी से कांग्रेस कोटे से सांसद हैं। लेकिन इस बार यूपी में पार्टी के पास इतने विधायक नहीं हैं, जो उन्हें फिर से राज्यसभा भेज सके। इतना ही नहीं पिछले दिनों सिब्बल कांग्रेस हाईकमान खासकर राहुल गांधी पर सवाल उठा चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें शायद ही राज्यसभा भेजे।

यह भी पढ़ें: जातियों के भरोसे मिशन-2023! विधानसभा चुनाव से पहले सभी जातियों को साधने में जुटी कांग्रेस, रिपोर्ट के आधार पर बनेगी रणनिति

Rajya Sabha election 2022 :  कांग्रेस में सिब्बल के टिकट पर सस्पेंस बरकरार है। वहीं 3 विपक्षी पार्टियां उन्हें अपने कोटे से राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही हैं। सियासी गलियारे में चर्चा है कि यूपी से सपा, बिहार से राजद और झारखंड से झामुमो सिब्बल को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर चुकी है। दूसरी ओर सिब्बल किस पार्टी से राज्यसभा जाएंगे, इस पर उन्होंने फैसला नहीं किया है।

बता दें कपिल सिब्बल पिछले दिनों कांग्रेस के चिंतन शिविर में भी शामिल नहीं हुए। उन्होंने मार्च में एक इंटरव्यू के दौरान गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला था।

 

 
Flowers