Departments assigned to ministers in Madhya Pradesh
LIVE NOW

Today News LIVE Update 30 December : मध्य प्रदेश में मंत्रियों को सौंपे गए विभाग, लंबे इन्तजार के बाद किया गया ऐलान

Today News LIVE Update 30 December : मध्यप्रदेश में मोहन मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों को विभाग वितरण का काफी इंतजार करना पड़ा।

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2023 / 11:41 PM IST, Published Date : December 30, 2023/8:04 am IST

भोपाल : Today News LIVE Update 30 December : मध्यप्रदेश में मोहन मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों को विभाग वितरण का काफी इंतजार करना पड़ा। लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के विभाग वितरण किए जा चुके हैं। उसके बाद अब मध्यप्रदेश में भी मंत्रियों को विभाग दिए वितरित कर दिए गए हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली दौरा कर अमित शाह से मुलाकात की जिसके बाद मंत्रियों को विभाग वितरित किए गए हैं।

Today News LIVE Update 30 December : अयोध्या: राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, “ये ऐतिहासिक क्षण है। 22 जनवरी को जब भगवान श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी तो सभी देशवासी द्वीप प्रज्वलित करें… जिस प्रकार सूर्य के प्रकाश से अंधकार भाग जाता है उसी प्रकार यदि देशवासियों ने अपने घर में दीपक जलाया तो सारा देश प्रकाशित हो जाएगा और नई ऊर्जा मिलेगी…”

 

 

नई दिल्ली: अयोध्या में पीएम मोदी रामभक्तों को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज देश में सिर्फ केदार धाम का पुनरुद्धार ही नहीं हुआ है, बल्कि 315 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज भी बने हैं। आज देश में महाकाल महालोक का निर्माण ही नहीं हुआ है, बल्कि हर घर जल पहुंचाने के लिए पानी की 2 लाख से ज्यादा टंकियां भी बनवाई गई हैं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है। आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है।”

 

देशवासियों के साथ पूरी दुनिया को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार है, जिस दिन श्री राम लला अयोध्या में विराजमान होंगे। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। देशभर के लोगों को 22 जनवरी 2024 का इंतजार है क्योंकि इस दिन राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे। इसी दिन विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। खास बात यह है कि इस विशाल भंडारे में भगवान श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से चावल पहुंचने वाला है। राजधानी रायपुर में इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। 11 ट्रक सजाए जा रहे हैं, जिसमें 300 मीट्रिक टन चावल रामलला के घर अयोध्या जाएगा। इसके साथ ही सीएम साय ने इन ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया।

 

PM Modi Visit at Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे; उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे राम नगरी का दौरा करेंगे। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी का दौरा काफी खास है। क्योंकि पीएम मोदी आज अयोध्या को बड़ी सौगात देंगे। पीएम मोदी की दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

Read More: Fire In Car: VIP रोड में चलती कार पर लगी भीषण आग, ड्राइवर ने कूद कर बचाई जान, मची अफरातफरी 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले देंगे कई सौगात

PM Modi Visit at Ayodhya 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी के आज दौरे को बेहद ही खास माना जा रहा है। क्योंकि पीएम मोदी आज अयोध्या वासियों को 15,700 करोड़ की बड़ी सौगात देंगे। पीएम मोदी यहां महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। साथ ही अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही देश के अलग-अलग स्टेशनों से संचालित होने वाली 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

The liveblog has ended.
 
Flowers