Neem Karoli Baba tips to become rich

कम समय में बनना चाहते हैं अमीर तो अपनाइए नीम करौली बाबा का अचूक उपाय, आज ही से शुरू कर दें ये 3 काम

Neem Karoli Baba tips to become rich नीम करौली बाबा का अचूक उपाए बना देगा मालामाल, आज ही से शुरू कर दें ये 3 काम, फिर देखिए चमत्कार

Edited By :   Modified Date:  February 20, 2023 / 07:24 PM IST, Published Date : February 20, 2023/7:24 pm IST

Neem Karoli Baba tips to become rich: उत्‍तराखंड के नीम करौली बाबा अपने चमत्‍कारों के लिए विश्‍व प्रसिद्ध हैं। उनकी गिनती 20 वीं सदी के महान संतों में होती है। नीम करौली बाबा के अनुयायी उन्‍हें हनुमान जी का अवतार मानते हैं क्‍योंकि उनके पास दैवीय शक्तियां थीं। फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग भी लंबे समय तक नीम करौली बाबा के आश्रम में रह चुके हैं।

Neem Karoli Baba tips to become rich: हर कोई अमीर बनना चाहता है और इसके लिए कड़ी मेहनत करने के साथ-साथ देवी-देवताओं और गुरुओं का आशीर्वाद पाने के लिए खूब जतन भी करते हैं। बाबा के आशीर्वाद से लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि आती है, अपार पैसा और तरक्‍की मिलती है। नीम करौली बाबा की शिक्षाएं बहुत कारगर हैं, उन्‍होंने अमीर बनने के तरीके बताए हैं, जिन्‍हें अपनाकर कई लोग मालामाल हुए हैं।

ये है अमीर बनने का तरीका

Neem Karoli Baba tips to become rich: नीम करौली बाबा के अनुसार वह व्‍यक्ति ही सही अमीर है, जिसने पैसे की उपयोगिता को सही तरीके से समझा हो। पैसे का सही उपयोग किया हो। आइए जानते हैं कि अमीर बनने के लिए कौनसे तरीके अपनाने चाहिए।

1. नीम करोली बाबा कहते हैं कि आदमी के पास पैसा तभी आता है जब वह उसे खर्च करता है। जब तक व्‍यक्ति पैसा खर्च नहीं करेगा, तब तक उसके जीवन में धन का प्रवाह नहीं बना रहता है। इसलिए पैसे कमाने भी चाहिए और खर्च भी करने चाहिए। साथ ही बचत भी करनी चाहिए। कुल मिलाकर धन का संतुलन बनना चाहिए।

2. बाबा नीम के अनुसार ऐसा व्‍यक्ति जिसका आचरण अच्‍छा हो, ईश्‍वर में भरोसा करता हो और अच्‍छे कर्म करता हो तो उसके पास हमेशा धन रहता है। ऐसा व्‍यक्ति जल्‍दी अमीर बनता है।

3. जो व्‍यक्ति अपनी आय का एक हिस्‍सा दान-धर्म में लगाता हो, उसके पास भी कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती है। इसलिए हमेशा गरीबों की मदद करें, दान करें। इससे व्‍यक्ति अमीर बनता है।

ये भी पढ़ें- पंडित प्रदीप मिश्रा का मूल मंत्र अपना लिया तो एक झटके में मिलेगी सरकारी नौकरी, जानिए क्या है फंडा

ये भी पढ़ें- ये सूत्र अपना लो कभी हार का मुंह नहीं देखना पड़ेगा, पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दिया मंत्र, जानें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें