Budhaditya/Viprit Rajyog

Budhaditya/Viprit Rajyog: सालों बाद इन राशियों के जातकों की बदलने जा रही किस्मत, बनने जा रहें ये 2 बड़े राजयोग

Budhaditya/Viprit Rajyog सालों बाद बने इन 2 बड़े राजयोग से बदलेगी 4 राशियों की किस्मत! अपार धनलाभ-पदोन्नति, बढ़ेगा मान सम्मान

Edited By :   Modified Date:  November 21, 2023 / 06:58 PM IST, Published Date : November 21, 2023/6:58 pm IST

Budhaditya/Viprit Rajyog: ज्योतिष में ग्रहों, कुंडली और राजयोग का बड़ा महत्व माना जाता है। हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि बदलता है, जिससे युति और राजयोग का निर्माण होता है । हाल ही में ग्रहों के राजकुमार और व्यापार, बुद्धि, विवेक और वाणी के कारक बुध ने वृश्चिक राशि में प्रवेश किया है, जिससे विपरीत राजयोग का निर्माण हुआ है। वही सूर्य भी वृश्चिक राशि में विराजमान है, ऐसे में सूर्य बुध की युति भी बनी है, जिससे बुधादित्य राजयोग बन गया है। इन राजयोग से 4 राशियों को बहुत लाभ मिलने वाला है।

कब बनता है विपरित राजयोग

– Budhaditya/Viprit Rajyog: ज्योतिष के अनुसार, जब किसी जातक की कुंडली में छठे भाव का स्वामी अष्टम या द्वादश भाव में विराजमान होता है, जब अष्टम भाव का स्वामी द्वादश या षष्ठम भाव में होता है, या फिर जब द्वादशेश षष्ठम या अष्टम भाव में होता है तो विपरीत राजयोग बनता है। यानी विपरीत राजयोग में त्रिक भाव (छह, आठ, बारहवां भाव) और इनके स्वामियों की ही भूमिका अहम होती है। विपरीत राजयोग तीन प्रकार का होता है- हर्ष, सरल और विमल।

– Budhaditya/Viprit Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

इन राशियों को मिलेगा राजयोग का लाभ
कन्या राशि

Budhaditya/Viprit Rajyog: सूर्य और बुध का आशीर्वाद मिलेगा। बुधादित्य के साथ विपरित राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद अनुकूल साबित हो सकता है। कार्यों में सफलता मिलेगी । मीडिया क्षेत्र, लेखक या सरकारी क्षेत्र से संबंधित लोगों के लिए फलदायी रहेगा। बिजनेस वालों को भी इस अवधि में लाभ मिलने के योग है। धनलाभ, पद- प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। रुका हुआ पैसा मिलेगा। संपत्ति या वाहन खरीदने के योग बनेंगे। व्यापारियों को अच्छा धनलाभ होने के आसार हैं।

कर्क राशि

Budhaditya/Viprit Rajyog: बुध और सूर्य का जातकों पर आर्शीवाद बना रहेगा। बुधादित्य और विपरित राजयोग का बनना वरदान से कम साबित नहीं होगा। प्रेम-विवाह के योग बन सकते है। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग हैं। अटका या रुका हुआ धन वापस मिल सकता है ।किसी लग्जरी चीज की खरीदारी कर सकते हैं। बिजनस करने वालों को अच्छा लाभ होने के योग है। शेयर, सट्टा और लॉटरी में धनलाभ के योग हैं।लव पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और कार्यों में सफलता मिलेगी।

मकर राशि

Budhaditya/Viprit Rajyog: बुधादित्य और विपरित राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। करियर और कारोबार में तरक्की और आय में वृद्धि के योग बनेंगे। अटका या रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। नौकरीपेशा को पदोन्नति और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन का निवेश करने के लिए समय अनुकूल है।नया घर, वाहन खरीदने के योग बनेंगे। निवेश से लाभ हो सकता है। मान सम्मान में वृद्धि और नौकरीपेशा को कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम रहेगा। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में निवेश करने वालों को अच्छा लाभ हो सकता है।

धनु राशि

Budhaditya/Viprit Rajyog: बुधादित्य और विपरित राजयोग जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। विदेश में करियर बनाने के लिए कुछ अवसर मिल सकते हैं। किस्मत का साथ मिलेगा। धर्म- कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। छात्रों को इस समय किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। काम- कारोबार में तरक्की मिलेगी। इस समय आप कोई लोन या कर्ज चुका सकते हैं। अगर आप छात्र हैं, तो आपका विदेश में जाकर पढ़ाई का सपना पूरा हो सकता है। रोजगार की दिशा में बहुत ही अनुकूल साबित होने वाला है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- Book Hyundai Car Online:अब ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते है Hyundai की कारें, जानें किस ई-कॉमर्स साइट पर मिलेगी कार

ये भी पढ़ें- Happy Birthday Helen: बॉलिवुड की मल्लिका-ए-हुस्न मना रही आज अपना 85वां B’day, जानें उनसे जुड़ी रोचक बातें…

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें