Mahashtami Sanyog 2023

Mahashtami Sanyog 2023: 100 साल बाद बना दुर्लभ संयोग, इन चार राशियों के जातकों को मिलेगा मां का आशीर्वाद

Mahashtami Sanyog 2023 महाष्टमी पर 100 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों को होगा लाभ, खुलेगा बंद किस्मत का ताला

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2023 / 06:21 AM IST, Published Date : October 22, 2023/6:21 am IST

Mahashtami Sanyog 2023: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। आज का दिन चार राशियों के जातकों के लिए काफी लाभदायक है। आज शारदीय नवरात्रि की महाष्टमी है। आज के दिन माता के 8वें अवरूप मां महागौरी की अराधना की जाएगी। कई लोग इस दिन कन्या पूजन भी करते हैं। देश भर में इसका उत्साह देखा जा सकता है। लेकिन इस बार की महाष्टमी की तिथि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बेहद शुभ है।

Mahashtami Sanyog 2023: इस दिन सवार्थ सिद्धि और रवि योग बन रहे हैं। वहीं शनि कुम्भ राशि हैं, जिससे शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। कहा जा रहा है कि ऐसा संयोग करीब 100 वर्षों के बाद बन रहा है। जिसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन चार राशियों के लिए यह सबसे ज्यादा लाभकारी माना जा रहा। जातकों पर माँ दुर्गा की विशेष कृपा बरसेगी। जीवन में सुख-समृद्धि और धन का लाभ होगा। आइए जानें इस साल महाष्टमी पर किन-किन राशियों के लिए भाग्य के द्वार खुलेंगे-

वृषभ राशि

Mahashtami Sanyog 2023: वृषभ राशि के जातकों के लिए 22 अक्टूबर का दिन शुभ होगा। इस दुर्लभ संयोग के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार में खुशहाली आएगी। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी, सहकर्मियों का साथ मिलेगा। प्रोमोशन हो सकता है।

मेष राशि

Mahashtami Sanyog 2023: मेष राशि के जातकों को महाष्टमी के दिन लाभ होगा। करियर में या रही बाधायें दूर होगी। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। आय में वृद्धि हो सकती है। कारोबारियों के लिए यह समय अनुकूल होगा।

मीन राशि

Mahashtami Sanyog 2023: इस दुर्गाष्टमी पर मीन राशि के जातकों पर भी माँ दुर्गा की विशेष कृपा बरसेगी। अचानक से धन प्राप्त हो सकता है। कारोबार में लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है।

कर्क राशि

Mahashtami Sanyog 2023: कर्क राशि के लिए भी महाष्टमी का दिन अनुकूल होगा। कारोबार से संबंधित यात्रा के योग बन रहे हैं। अटका हुआ धन मिलेगा। निवेश से लाभ हो सकता है। माँ दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। IBC24 इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक