Navpancham Rajyog me 3 rasiyo ki chamkegi kismat

सालों बाद बनने जा रहा नवपंचम राजयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, खुलेंगे सफलता के रास्ते

Navpancham Rajyog सालों बााद बनने जा रहा है शनि- शुक्र का यह राजयोग, इन राशियों के लिए लकी, नौकरी-सफलता और धनलाभ के योग

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2023 / 09:03 AM IST, Published Date : May 1, 2023/8:53 am IST

Navpancham Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल और नक्षत्र के स्वभाव पर विशेष ध्यान रखा जाता है। चूंकि हर महीने कोई ना कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है। कई ग्रह ऐसे हैं, जिनके राशि परिवर्तन के बाद योग अथवा राजयोग का निर्माण होता है। इसी कड़ी में अब मई में नवपंचम राजयोग का निर्माण होने जा रहा है। जिसका अच्छा और बुरा प्रभाव सभी राशियों के उपर पड़ता है। इस योग के बनने से कई राशियों के जातकों की किस्मत बदलने वाली है।

Navpancham Rajyog: वैदिक ज्योतिष अनुसार शुक्र ग्रह 6 मई को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और शनि देव अभी कुंभ राशि में भ्रमण कर रहे हैं, जिससे नवपंचम राजयोग का निर्माण होने जा रहा है। यह राजयोग को बहुत शुभ माना जाता है और इसके निर्माण से कई राशियों को लाभ मिलता है। ज्योतिष अनुसार शनि देव और शुक्र ग्रह में मित्रता का भाव है, ऐसे में इस योग का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा।

मेष राशि

Navpancham Rajyog: जातकों के लिए नवपंचम राजयोग लाभदायक साबित हो सकता है, क्योंकि शनि देव लाभ स्थान में तो शुक्र ग्रह तीसरे भाव में रहेंगे। आय के नए स्त्रोत भी बन सकते हैं। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए अनुकूल समय है, धनलाभ मिलने के योग है। विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है। भाई बहनों का सहयोग और पुराने निवेश से भी फायदा मिलने के संकेत है। साहस और पराक्रम में वृद्धि के साथ जिस काम को मन से करेंगे, उनके संपूर्ण होंगे।

मिथुन राशि

Navpancham Rajyog: जातकों के लिए यह राजयोग अच्छा साबित होने वाला है। इस अवधि में आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं और पदोन्नति के भी संकेत मिल रहे हैं। किस्मत का साथ मिल सकता है। आध्यात्म में रूचि बढ़ेगी और छात्र करियर और प्रतियोगिता में आप आगे बढ़ेंगे। वैवाहिक और पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। नए संपर्क बनेंगे और लाभ मिलेगा। वहीं इस समय जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है।

वृष राशि

Navpancham Rajyog: जातकों के लिए यह योग शुभ फल देने वाला हो सकता है। गोचर कुंडली में शनि, मंगल और शुक्र का नवपंचम राजयोग भी बनेगा। आजीविका के संसाधनों में वृद्धि और आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। बेरोजगार को नौकरी के नए अवसर और प्रस्ताव मिल सकते है। अपने शब्दों से लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। फिल्म लाइन, कला, मीडिया, संगीत, लग्जरी आयटम का व्यापार करने वालों के लिए उत्तम समय है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं नंदकुमार साय, राजीव भवन में 10:30 बजे होगी बैठक, CM भूपेश होंगे शामिल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें