Mahashivratri on these zodiac signs will earn money and become Rich

महाशिवरात्रि में इन राशियों पर रहेगी ​भगवान शिव की कृपा, बुद्धि के साथ होगी धन की प्राप्ति

Mahashivratri on these zodiac signs will earn money and become Rich : महाशिवरात्रि के दिन इन राशियों के जातकों को धन लाभ होगा।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 11:28 PM IST, Published Date : January 13, 2023/11:28 pm IST

 Mahashivratri on these zodiac signs will earn money and become Rich : नई दिल्ली। हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि का विशेष महत्व है। पंचांग के अनुसार, फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है। इस दिन भगवान शिव की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करने का विधान है। भक्तगण दिनभर उपवास रखने के साथ अपनी योग्यता के अनुसार शिवलिंग का अभिषेक करते हैं। शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि महाशिवरात्रि के दिन माता पार्वती और भगवान शिव का विवाह हुआ था। महाशिवरात्रि 2023 तिथि और शुभ मुहूर्त 17 फरवरी की रात 8 बजकर 02 मिनट से शुरू होकर 18 फरवरी की शाम 4 बजकर 18 मिनट तक।

read more : आखिरकार हो गई टीम इंडिया में इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, तिहरा शतक जड़कर सबको कर दिया था हैरान, यहां देखें प्लेयर्स की पूरी लिस्ट 

 

मेष राशि

इस राशि के जातकों को जल में गुलाल से शंकर जी का विशेष अभिषेक करना चाहिए। साथ ही शिवरात्रि के पावन पर्व पर ॐ सोमनाथाय नम: का जाप करना चाहिए।

 

वृषभ राशि

दूध से शिवजी का अभिषेक करना वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा होगा। साथ ही ॐ नागेश्वराय नमः मंत्र का जाप भी करें।

 

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों को गन्ने के रस से देवाधिदेव का अभिषेक करते हुए ॐ प्रवराय नमः मंत्र का जाप करना चाहिए।

 

कर्क राशि

पंचामृत से शिवजी का अभिषेक करना कर्क राशि के लोगों के लिए बेहद लाभदायक होगा और महादेव के मंत्र नम: शिवाय के साथ प्रभवे नम: मंत्र का जाप करें।

 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक शहद से भगवान शिव का अभिषेक करते हुए ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें।

 

कन्या राशि

इस साल महाशिवरात्रि के जातकों का शिव का रुद्राभिषेक शुद्ध जल से करना चाहिए और साथ ही शिव चालीसा का पाठ करना बेहद लाभकारी होता है।

 

तुला राशि

दही से शिवजी का अभिषेक करना तुला राशि के जातकों के लिए शुभ होगा। इसके साथ ही तुला राशि के लोगों को शिवाष्टक का पाठ करना होगा।

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें