Nag Panchami 2023:

Nag Panchami 2023: नाग पंचमी के दिन बनने जा रहा अत्यंत शुभ योग, इन चार राशि के जातकों पर छप्पर फाड़कर होगी धन वर्षा

Nag Panchami 2023: नाग पंचमी के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग बनने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बेहद खास माना गया है।

Edited By :   Modified Date:  August 19, 2023 / 06:23 PM IST, Published Date : August 19, 2023/1:10 pm IST

Nag Panchami 2023: हिंदू पंचांग के अनुसार श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि के दिन नाग पंचमी पर्व मनाया जाता है। इस दिन भगवान शिव और नाग देवता की पूजा करने से साधक के सभी कष्ट दूर होते हैं।  इस विशेष दिन पर नाग देवता की विधिवत उपासना की जाती है और उपवास का पालन किया जाता है। मान्यता है कि नाग देवता की पूजा करने से साधक को जीवन में सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है और कई प्रकार की समस्याएं टल जाती है। इस वर्ष यानी 2023 में 21 अगस्त, नाग पंचमी के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग बनने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बेहद खास माना गया है। आइए जानते हैं कि इस नाग पंचमी पर किन राशियों के जातकों के भाग्य खुलने वाले हैं।

Read More: तीन दिन बाद बदलेगा इन 4 र‍ाशि वाले जातकों का भाग्‍य, छप्पर फाड़ होगी धन वर्षा, मिलेगी अपार सफलता

नाग पंचमी के दिन इन राशियों को होगा धन लाभ

मेष राशि

नाग पंचमी पर मेष राशि के जातकों को धन लाभ मिल सकता है, जिसके कारण आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से राहत मिल सकती है। इसके साथ ही कुंभ राशि के जातकों के लिए भी नाग पंचमी का दिन अच्छा रहने वाला है। मानसिक तनाव खत्म होगा। आर्थिक लाभ हो सकता है। करियर में परिवर्तन आपको लिए अच्छा रहने वाला है।

वृश्चिक राशि

नाग पंचमी के शुभ अवसर पर वृश्चिक राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है। इस राशि के लोगों को आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा। किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। साथ ही वृश्चिक राशि के लोगों को नाग पंचमी के दिन अपनी सेहत में भी सुधार देखने को मिलेगा।

Read More: इस नक्षत्र वाले जातकों के मिलता है राजा के समान जीवन, पाते हैं अपार सफलता, धन-वैभव और ऐश्वर्य

धनु राशि

नाग पंचमी के दिन बन रहे सर्वार्थ सिद्धि योग में धनु राशि के लोगों को भी व्यापार में लाभ मिलेगा। व्यर्थ के विवादों से दूर रहेंगे। साथ ही मानसिक स्थिति मजबूत होगी।

मकर राशि

नाग पंचमी के दिन बन रहे सर्वार्थ सिद्धि योग में मकर राशि के जातकों के लिए भी नाग पंचमी के दिन करियर में लाभ के योग बन रहे हैं। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। साथ ही मकर राशि वालों के लिए धन लाभ के भी योग बन रहे हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें