Ram Mandir is Not a National Temple

‘राम मंदिर कोई राष्ट्रीय मंदिर नहीं…इसका कोई संवैधानिक महत्व नहीं है’ शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान

राष्ट्रीय धर्म है वो सनातन धर्म है और जो राष्ट्रीय मंदिर है वो राम मंदिर है? Ram Mandir is Not a National Temple

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 08:43 PM IST, Published Date : February 2, 2023/8:39 pm IST

रायपुर: Ram Mandir is Not a National Temple पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जोशी मठ जाकर चमत्कार दिखाने की नसीहत देने के बाद सुर्खियों में आए शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने आज IBC24 से कई मुद्दों पर बात की। इस दौरान IBC24 के मैनेजिंग एडिटर परिवेश वात्स्यायन ने कई अहम मुद्दों पर सवाल किए। उन्होंने हिंदू राष्ट्र, अखंड भारत धर्म और सनातन धर्म सहित अन्य कई मुद्दों पर सवाल किए।

Read More: ‘मुस्लिमों की खलीफा पद्धति की तरह हमारे यहां कभी नहीं हुआ’ खलीफा पद्धति को लेकर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान

Ram Mandir is Not a National Temple IBC24 के मैनेजिंग एडिटर परिवेश वात्स्यायन के तीखे सवालों का शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बड़े ही सौम्य,शालीन और बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद से पूछा गया कि राष्ट्रीय धर्म है वो सनातन धर्म है और जो राष्ट्रीय मंदिर है वो राम मंदिर है?

Read More: धर्म और सनातन धर्म क्या है…दोनों में कितना अंतर है? जानिए क्या कहते हैं शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद

इस सवाल के जवाब में शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि ये कोई उनकी उद्घोषणा नहीं है, ये उनका भाव उन्होंने निकाला है कि इस देश के मुख्य बहुसंख्यक लोगों का धर्म सनातन है, इस दृष्टि से अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर पूरे राष्ट्र की आकांक्षाओं का द्योतक है। इस दृष्टि से वो कह रहे हैं। इसका कोई संवैधानिक महत्व नहीं है। ऐसा कोई प्रस्ताव हमारे संसद में नहीं है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers