Sarkari Naukri Ke Upay

Sarkari Naukri Ke Upay: हनुमान जी का यह मंत्र आपको दिला सकता है सरकारी नौकरी, एक बार जरूर करें ये उपाय

Sarkari Naukri Ke Upay: ऐसे में अगर आप एक अच्छी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, कठिन परिश्रम करने के साथ ही कुछ आसान उपाय भी है।

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 12:02 AM IST, Published Date : June 6, 2023/11:58 pm IST

Sarkari Naukri Ke Upay: बेरोजगारी के इस दौर में आज हर कोई नौकरी पाने की कोशिश कर रहा है। ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उन्हें एक सरकारी नौकरी मिल जाए ताकि वह सुखद जीवनयापन कर सकें। लेकिन आज के दौर में सरकारी या प्राइवेट किसी भी प्रकार की नौकरी आसानी से नहीं मिलती है। ऐसे में अगर आप एक अच्छी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, कठिन परिश्रम करने के साथ ही कुछ आसान उपाय भी करें। ज्योतिष शास्त्र के यह उपाय नौकरी पाने में आपकी बहुत मदद करेंगे।

सरकारी नौकरी के उपाय

महादेव की पूजा दिलाएगी रोजगार

अगर आप एक मनचाही नौकरी करना चाहते हैं तो भगवान शिव की आराधना करें। प्रत्येक सोमवार शिव जी के मंदिर में जाकर कच्चा दूध, साबुत चावल अर्पित करें। भगवान शिव से अपने मन की बात कहें। ऐसा करने से आपकी नौकरी में आने वाली सारी मुसीबतें दूर हो जाएंगी।

हनुमान जी महाराज को करें प्रसन्न

एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के लिए घर में हनुमान जी की हवा में उड़ती हुई तस्वीर लगाएं। इसके साथ ही मंगलवार के दिन श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। किसी भी माह के मंगलवार से शुरू करते हुए 40 दिनों तक रोजाना नंगे पैर बजरंगबली के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब अर्पित करें।

गणपति जी की करें आराधना

सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए एक उपाय के संबंध में किसी भी चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर में लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। इसके साथ ही विघ्नहर्ता भगवान गणेश की आराधना करें। उनके समक्ष लौंग तथा सुपारी चढ़ाएं। इंटरव्यू पर जाते वक्त उस लौंग तथा सुपारी को साथ लेकर जाएं, सारे काम सिद्ध होंगे।

सरकारी नौकरी पाने के टोटके

1.जब आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं तब किसी गाय को आटा और गुड़ खिला कर जाएं।

2.नौकरी पर जाने से पहले एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। आपका काम अवश्य बन जाएगा।

3.जॉब के लिए इंटरव्यू पर जाने से पहले ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ मंत्र का 108 बार जाप कर लें।

4.नौकरी की तलाश में जाने से पूर्व सात प्रकार के अनाज को मिलाकर रोज सुबह पक्षियों को खिलाएं और मंदिर जाकर भगवान के दर्शन ज़रूर करें।

5.सरकारी नौकरी के लिए शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर “कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहीं होय तात तुम पाहीं” दोहे का 108 बार जाप करें।

read more: Rahu Gochar 2023: मीन राशि में होने जा रहा राहु का गोचर, अक्टूबर तक इन 5 राशियों को बना जाएंगे मालामाल

read more: बुधवार को इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जातकों को होगी धन-दौलत की प्राप्ति, छप्पड़ फाड़ के आएगा पैसा