Shaniwar Ke Upay

Shani Dosh Remedies: शनि देव की साढ़े साती या ढैय्या से हैं परेशान, आज ही करें ये उपाय

Shani Dosh Remedies: शनि देव की साढ़े साती या ढैय्या से हैं परेशान, आज ही करें ये उपाय

Edited By :   December 2, 2023 / 03:29 PM IST

Shaniwar Ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित होता है। आज शनिवार का दिन है, आज का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। शनिदेव को दंडाधिकारी और न्याय के देवता कहा जाता है। कहा जाता है कि शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या व्यक्ति के लिए बहुत कठिन समय होता है। ऐसे में अगर आप भी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से छुटकारा पाना चाहते हैं ते शनिवार के दिन ये उपाय जरूर करें…

Read More: Kalashtami Ke Upay: कालाष्टमी के दिन जरूर करें ये उपाय, जीवन से दूर हो जाएंगी सारी बाधाएं

जरूरतमंदों को दान

शनिवार के दिन काली उड़द की दाल, लोहा, काला तिल और काले वस्त्र का दान गरीब या जरूरतमंदों में करें। इस उपाय से शनिदेव प्रसन्न होंगे और शनि का अशुभ प्रभाव आप पर नहीं पड़ेगा।

शनि देव के दस नाम का जाप

शनिवार के दिन शनि देव के दस नाम का जाप लगभग 108 बार जरूर करें। इससे जल्द ही आपको लाभ होता दिखेगा। साथ ही हनुमान जी की पूजा करें। हनुमान जी की पूजा करने से भी शनि देव का अशुभ प्रभाव कम होता है।

Read More: Kaal Bhairav Jayanti 2023: काल भैरव जयंती कब..? यहां जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

पीपल पेड़ के नीचे सरसों का दीप जलाएं

शनि देव का वास पीपल के पेड़ पर होता है। इसलिए शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों तेल का दीप जलाएं और शनि स्त्रोत का पाठ करें। इससे भी साढ़ेसाती और ढैय्या से राहत मिलती है।

चीटियों को आटा खिलाएं

शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति पाने के लिए हर शनिवार लगातार आटा, चीनी, काले तिल को मिलाकर चीटियों को खिलाएं।

Read More: December Monthly Lucky Horoscope: दिसंबर में पलटी मारेगी इन राशि वालों की किस्मत, संभल कर रहे ये जातक, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

काले घोड़े की नाल की अंगूठी पहने

काले घोड़े की नाल से अंगूठी बनवाकर धारण करने से भी शनि देव से संबंधित समस्याओं, दोषों से छुटकारा मिल सकता है। इस बात का ध्यान रखें कि इस अंगूठी को शनिवार को सूरज ढलने के समय मध्यमा उंगली में ही पहनें।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp