December Monthly Lucky Horoscope

December Monthly Lucky Horoscope: दिसंबर में पलटी मारेगी इन राशि वालों की किस्मत, संभल कर रहे ये जातक, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

December Monthly Lucky Horoscope: दिसंबर में पलटी मारेगी इन राशि वालों की किस्मत, संभल कर रहे ये जातक, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : November 28, 2023/3:48 pm IST

December Monthly Lucky Horoscope: हर महीने ग्रह नक्षत्र अपने चाल बदलते रहते हैं। वहीं, लोगों के जीवन में ग्रहों के चाल के अनुसार बदलाव आते रहते हैं। ऐसे में हर कोई ये जानने को उत्सुक होता है कि उसके लिए आने वाला महीना कैसा रहेगा। आने वाला दिसंबर का महीना सभा राशि के जातकों के लिए बेहद खाल है क्योंकि ये साल 2023 का आखिरी महीना है। ऐसोे में कुछ लोगों के जीवन में सफलता हाथ लगेंगी तो वहीं, कुछ जातकों को करियर-कारोबार के साथ सेहत और संबंध को लेकर खूब सावधानी रखने की आवश्यकता रहेगी। आइए जानते है क्या कहता है सभी 12 राशि के जातकों का भाग्य..

Read More: Maa Durga mantra: जीवन से सारी मुसीबतों को दूर कर देगा मां दुर्गा का ये मंत्र, जाग उठेगी सोई हुई किस्मत

मेष मासिक राशिफल

करियर में प्रयास कर रहे लोगों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।  इस माह के पूर्वार्ध और उत्तरार्ध में आपको करियर-कारोबार के साथ सेहत और संबंध को लेकर खूब सावधानी रखने की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान आपको घर-परिवार से मध्यम सुख की प्राप्ति होगी। यह समय राजनीतिज्ञों के लिए विशेष रूप शुभ साबित होगा। उनकी भाग्योन्नति होगी और समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृषभ मासिक राशिफल

आपको अपने करियर-कारोबार और निजी कार्यों के लिए अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आप अपने योग्यता के अनुसार अपने कार्य क्षेत्र का डिसीजन नहीं ले पाएंगे, जिस कारण आप मानसिक रूप से काफी परेशान रह सकते हैं। आय के मुकाबले खर्च की अधिकता रहने के कारण आप लाख कोशिशों के बावजूद धन नहीं जुटा पाएंगे। माह के मध्य में आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर बहुत ज्यादा नियंत्रण रखने की आवश्यकता रहेगी।

मिथुन मासिक राशिफल 

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी महीना करियर-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल लेकिन सेहत और संबंध की दृष्टि से थोड़ा प्रतिकूल कहा जाएगा। करियर के लिए प्रयास कर रहे जातकों को यह महीना लाभदायक रहेगा। अधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे। आपके व्यवहार से अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे, जिस कारण आपको पदोन्नति मिल सकती है। यह महीना आपके लिए सुखद रहेगा। कार्य के प्रति आप का समर्पण आप को प्रगति दिलाएगा।

Read More: Margashirsha Maas 2023: मार्गशीर्ष माह आज से शुरू, व्रत रखने वाली महिलाएं इन बातों का रखें विशेष ध्यान, सदैव बनी रहेगी मुरलीधर की कृपा

कर्क मासिक राशिफल 

करियर को लेकर यह महीना खास भागदौड़ भरा रहेगा। परिश्रम में कोई कमी ना छोड़ें। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में अड़चनें आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी षडयंत्र रच कर आपकी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर सकते हैं। माह के उत्तरार्ध में परिवार के संग हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।  घर में धार्मिक-मांगलिक कार्यों में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे।

सिंह मासिक राशिफल 

करियर को लेकर यह महीना सिंह राशि वालों के लिए ठीक-ठाक रहेगा, परंतु परिश्रम के हिसाब से सफलता मिलने में संदेह रहेगा। माह के उत्तरार्ध में सिंह राशि के जातकों का मन धर्म-अध्यात्म में खूब रमेगा। इस दौरान किसी धार्मिक स्थान पर जाने या फिर किसी धार्मिक कार्यक्रम में सहभागिता का अवसर प्राप्त होगा। माह के अंत में आप सुख-सुविधा से जुड़ा कोई कीमती समान क्रय कर सकते हैं। इस दौरान भूमि-भवन, वाहन आदि की प्राप्ति के योग बनेंगे।

कन्या मासिक राशिफल

माह की शुरुआत में नौकरीपेशा व्यक्ति को कामकाज से जुड़ी कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। आपको आपके अधिकारी वर्गों का सहयोग मिलेगा। करियर को लेकर यह महीना अच्छा रहेगा। साथ ही आप करियर संबंधी समस्या से निजात पा सकते हैं, परंतु मनचाहा करियर मिलने में अभी समय है। समय और परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए समय का सदुपयोग करें। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें।

Read More: Dev Deepawali in Varanasi: महादेव की नगरी में ‘देव दीपावली’ की धूम, लाखों दीपों के साथ आतिशबाजी से जगमगाया आसमान 

तुला मासिक राशिफल 

करियर को लेकर यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आपकी मेहनत इस महीने रंग लाने वाली है। आपको अपना मनचाहा करियर क्षेत्र मिल सकता है, जिस कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत संबंधी दिक्कतों से बचने के लिए इस दौरान अपनी दिनचर्या और खानपान सही रखें।

वृश्चिक मासिक राशिफल

यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको दिसंबर के दूसरे सप्ताह में किसी भी तरह का रिस्क लेने से बचना चाहिए। आपको नया कार्य मिल सकता है व आपके मन के अनुरूप बहुत दिन से करियर के समस्या से यदि आप परेशान हैं, तो इस महीने करियर में सफलता मिलने वाली है। लोगों को मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है तो वहीं विवाहित लोगों का जीवन सुखमय बना रहेगा। यदि आप किसी नई योजना पर काम करने की सोच रहे हैं तो आपको उसे जल्दबाजी में शुरु करने की बजाय सही समय आने का इंतजार करना उचित रहेगा।

धनु मासिक राशिफल 

आपको कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। आर्थिक स्थिति के कारण इस महीने आपको करियर में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। करियर की दृष्टि से यह महीना खासा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आपका कोई गलत डिसीजन आपकी सारी मेहनत को खत्म कर सकता है। इसलिए नेगेटिव बातों से निकलकर करियर के लिए प्रयास करें। शादीशुदा लोगों को अपने जीवनसाथी की भावनाओं को इग्नोर नहीं करना चाहिए। माह के मध्य में लाइफ पार्टनर या लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है।

Read More:  आज मार्गशीर्ष महीने के पहले दिन बना बेहद शुभ योग, इन राशि के जातकों पर बरसेगी विशेष कृपा

मकर मासिक राशिफल 

कार्यक्षेत्र में परिश्रम के अनुपात में कम फल की प्राप्ति होगी। जिसके कारण मन थोड़ा दुखी रहेगी। दि आप व्यवसायी हैं तो इस दौरान कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें और कागज संबधी कार्य पूरे करके रखें अन्यथा बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। यदि आप भूमि-भवन या वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इसके लिए दिसंबर महीने के उत्तरार्ध का समय ज्यादा शुभ रहेगा। माह के उत्तरार्ध में किसी पर्यटन अथवा तीर्थाटन का कार्यक्रम बन सकता है।

कुंभ मासिक राशिफल 

करियर को लेकर यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र का चुनाव करने में इस महीने आपको दिक्कत नहीं होगी। आपको बड़ा लाभ प्राप्त होगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से माह का पूर्वार्ध थोड़ा चिंताजनक रह सकता है। उच्च शिक्षा या फिर विदेश में जाकर पढ़ाई करने की कामना में विलंब हो सकता है। यदि आप अपने प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करना चाह रहे थे तो माह के उत्तरार्ध में परिजन इसके लिए स्वीकृति दे सकते हैं।

मीन मासिक राशिफल 

करियर के लिए प्रयास कर रहे लोगों के लिए यह महीना सफलता भरा रहेगा। कठिन समय में आपके सीनियर और आपके शुभचिंतक सहयोगी आपके साथ खड़े रहेंगे।  इस महीने परिवार मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलने से आप अपना मनचाहा काम पूरा कर सकते हैं। लव पार्टनर के साथ आपकी अच्छी ट्यूनिंग बनी रहेगी और उसके साथ आपके रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। माह के उत्तरार्ध में आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूर होंगे।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp