Budh Rashi Parivartan 2023

पंचमी के दिन बदलेगा इन पांच राशियों का भाग्य, स्कंदमाता की कृपा से जातकों को होगा धन लाभ

Budh Rashi Parivartan 2023: पंचमी के दिन बदलेगा इन पांच राशियों का भाग्य, स्कंदमाता की कृपा से जातकों को होगा धन लाभ

Edited By :   Modified Date:  October 14, 2023 / 03:40 PM IST, Published Date : October 14, 2023/3:40 pm IST

Budh Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध किसी भी राशि में आमतौर पर 27 दिन तक रहते हैं। बुध को बुद्धि, तर्क, संवाद व व्यापार आदि का कारक माना गया है। अब 19 अक्टूबर को बुध कन्या राशि से निकल कर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। साथ ही अश्विन माह के पंचमी तिथि भी है। इस दिन ललिता पंचमी का व्रत रखा जाता है। बता दें कि शारदीय नवरात्रि के पांचवें दिन मां स्कंद माता की पूजा आराधना की जाती है। इसके साथ ही  बुध के कन्या राशि में आने से कई राशि के जातकों को लाभ होगा।

Read More: Surya Grahan 2023 Live: देश के किन हिस्सों में दिखाई देगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण…? यहां देख सकेंगे लाइव 

मेष राशि

राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव काफी मिला-जुला फल प्रदान करेगा। स्वास्थ्य के प्रति अत्यधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। इस अवधि के मध्य बैंकिंग कर्ज लेना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि में बुध उच्च स्थान पर होते हैं। इस समयावधि में कन्या राशि के जातकों को आर्थिक उन्नति और मान सम्मान प्राप्त हो सकता है। कन्या राशि के जातकों को नवरात्रि के दौरान दान करने से लाभ होगा।

Read More: Shardiya Navratri 2023: ज्योति कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त 

धनु राशि

धनु राशि की आमदनी के भाव में बुध के गोचर के प्रभाव से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इसके कारण बुध के गोचर से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नवरात्रि के दौरान कारोबार में वृद्धि और करियर में तरक्की हो सकती है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर करियर में उन्नति देने वाला साबित होगा। नवरात्रि के दौरान कारोबार में अपार सफलता और करियर में मनमुताबिक बदलाव हो सकता है।

मीन राशि

बुध गोचर मीन राशि के जातकों के लिए भी शुभ साबित होगा। शारदीय नवरात्रि भाग्य और सकारात्मक बदलाव लेकर आएगी। इस समय बिगड़े काम बनने और धन प्राप्ति के योग हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers