Kaulav Karan/Shool Yoga

आज इन राशि वालों को मिलने वाला है शुभ संकेत, खुद चलकर आपके द्वार आएंगी मां लक्ष्मी

Kaulav Karan/Shool Yoga राहु- केतु को मायावी छाया ग्रह कहा गया है। ये दोनों ग्रह हमेशा टेढ़ी चाल यानी वक्री चाल चलते हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2023 / 07:36 AM IST, Published Date : September 27, 2023/7:36 am IST

Kaulav Karan/Shool Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब सातों ग्रह किन्हीं तीन राशि में स्थित हों तो शूल योग बनता है। शूल योग का स्वामी राहु है। वैदिक शास्त्र में राहु- केतु को मायावी छाया ग्रह कहा गया है। ये दोनों ग्रह हमेशा टेढ़ी चाल यानी वक्री चाल चलते हैं। कहते हैं कि इनकी क्रूर दृष्टि जिस व्यक्ति पर पड़ जाए, उसे बर्बाद होते देर नहीं लगती है। हालांकि कई बार ये छाया ग्रह लोगों की किस्मत भी चमका जाता हैं। इस गोचर की वजह से 3 राशियों का भाग्य चमकने जा रहा है। उन्हें जीवन में न केवल धन-दौलत मिलेगी बल्कि समाज में भी उनका मान-सम्मान बढ़ेगा। आइए जानते हैं उन 3 राशियों के बारे में-

मकर राशि

राहु के राशि परिवर्तन से जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी। उसके बिगड़े काम बन सकते हैं। अचानक कहीं से धन प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। घर में संपत्ति या वाहन का योग बन सकता है।

कुंभ राशि

राहु केतु के गोचर की वजह से आपके आकस्मिक धन में बढ़ोतरी होगी। साथ ही बिजनेस को आगे बढ़ाने का अच्छा अवसर मिलेगा। इस दौरान स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने से फायदा हो सकता है। परिवार के साथ कहीं तीर्थ यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है।

मीन राशि

राहु-केतु के गोचर की वजह से इस राशि के जातक गुरु चांडाल दोष से मुक्त हो जाएंगे। इसके पश्चात उनके धनलाभ का योग शुरू हो जाएगा। इन जातकों को सभी प्रकार के सुख हासिल होंगे। वे नए क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम का भी योग है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें