Grah-Nakshatra ki chal/Rashi Parivartan

Rashi Parivartan : ग्रह-नक्षत्रों की बदलने वाली है चाल, इन राशियों के आएंगे अच्छे दिन, जातकों का होगा भाग्योदय

Grah-Nakshatra ki chal/Rashi Parivartan: ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशियों में परिवर्तन होता है। इन राशियों के जातकों का भाग्योदय होने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2023 / 11:22 PM IST, Published Date : October 8, 2023/11:22 pm IST

Grah-Nakshatra ki chal/Rashi Parivartan : नई दिल्ली। ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियों को बताया गया है। राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। वहीं रोजाना ​राशिफल घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है।  ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 9 अक्टूबर 2023 को सोमवार है। सोमवार का दिन भगवान शंकर को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान शंकर की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान शंकर की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है।

read more : Afghanistan Earthquake : मलबे के नीचे दबी कई लाशें तो कहीं मची चीख-पुकार, जानें कैसा है अफगानिस्तान का हाल 

वृष राशि

Grah-Nakshatra ki chal/Rashi Parivartan : आत्मविश्वास में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में तरक्‍की के योग हैं।

मिथुन राशि

Grah-Nakshatra ki chal/Rashi Parivartan : मानसिक शान्ति‍ रहेगी। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। यात्रा के योग हैं।

सिंह राशि

संयत रहें। मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान भी रखें। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इच्‍छित परिणाम प्राप्‍त होंगे।

कन्या राशि

मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

 

तुला राशि

वाणी में मधुरता तो रहेगी, लेक‍िन फिर भी आत्मसंयत रहें। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। आय में वृद्धि होगी। क्रोध की अधिकता हो सकती है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। पिता से धन प्राप्ति हो सकती है। खर्चों में बढ़ोतरी से मन च‍िंति‍त रहेगा।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक