Miraculous Tricks of Amla

Miraculous Tricks of Amla: आंवले से जुड़े ये टोटके दिलाएंगे नजर दोष से मुक्ति, नष्ट हो जाएंगे सारे पाप, पूरी होगी हर मनोकामनाएं

Miraculous Tricks of Amla: पौराणिक मान्यता है कि आंवला के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है। इसलिए अक्षय नवमी के दिन मनोकामना पूर्ति के लिए आंवले के पेड़ की पूजा की जाती है। शास्त्रों में कहा गया है कि अक्षय नवमी पर आंवले के कुछ खास उपाय आपके जीवन में खुशियां ला सकते हैं। इन उपायों से व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से निजात मिलती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:21 AM IST, Published Date : November 2, 2022/8:45 pm IST

नई दिल्ली। Miraculous Tricks of Amla: कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को अक्षय नवमी मनाई जाती है। इस दिन भगवान विष्णु और आंवला की पूजा की जाती है। पौराणिक मान्यता है कि आंवला के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है। इसलिए अक्षय नवमी के दिन मनोकामना पूर्ति के लिए आंवले के पेड़ की पूजा की जाती है। शास्त्रों में कहा गया है कि अक्षय नवमी पर आंवले के कुछ खास उपाय आपके जीवन में खुशियां ला सकते हैं। इन उपायों से व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से निजात मिलती है।

एफिल टावर के सामने इस मशहूर हसीना को बॉयफ्रेंड ने किया खास अंदाज में प्रपोज, तस्वीरें शेयर कर शादी की तारीख की रिलीज

जरूर करें आंवला के ये चमत्कारी टोटके

मां लक्ष्मी की पूजा

Miraculous Tricks of Amla:  हिंदू धर्म में कई पेड़-पौधों में देवी-देवताओं का वास बताया जाता है। कहते हैं कि अक्षय नवमी पर आंवले के पेड़ पूजा करने से सभी समस्याएं दूर होती हैं। इस दिन आंवले का पौधा लगाना शुभ माना गया है। कहते हैं कि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती। साथ ही, घर की सुख-समृद्धि भी बनी रहती है। इतना ही नहीं, ऐसा भी कहा जाता है कि घर के आस-पास लगा आंवले का पौधा घर-परिवार को बुरी नजर से बचाता है और नकारात्मक ऊर्जा को खुज में समा लेता है।

आंवले का दान

Miraculous Tricks of Amla:  अक्षय नवमी तिथि भगवान विष्णु को समर्पित है। इस दिन आंवले के पेड़ की पूजा और दान का खास महत्व बताया गया है। कहते हैं कि इस दिन आंवले का दान व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करता है और जीवन से सभी कष्टों को दूर करता है।

यहां लोग मौत के पहले ही खरीद लेते हैं कफन और कब्र, अंतिम जनाजे के लिए करते हैं पूरी शॉपिंग

पापों से छुटकारा 

Miraculous Tricks of Amla:  वैसे तो कहा जाता है कि अक्षय नवमी के दिन आंवले के पेड़ की पूजा बेहद फलदायी होती है, लेकिन कृष्ण पक्ष और शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि पर भी इसके प्रयोग से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। माना जाता है कि एकादशी पर नहाने के पानी में आंवले का रस डालकर स्नान करने से सारे पाप नष्ट हो जाते हैं।

गरीबों को भोजन

Miraculous Tricks of Amla:  धार्मिक मान्यता है कि अक्षय नवमी के दिन आंवले के वृक्ष के नीचे गरीबों को भोजन कराना बहुत उत्तम माना गया है। इन उपायों को करने से घर में अन्न-धन के भंडार कभी खाली नहीं होते।

बाजार में बढ़ रही गेंडे के इस अंग की डिमांड, गुपचुप तरीके से खरीद रही महिलाएं! शोध में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

पौधा रोपण

Miraculous Tricks of Amla: अक्षय नवमी के दिन घर में आंवला का पौधा लगाना बेहद शुभ माना गया है। शास्त्रों के मुताबिक, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती और सुख-समृद्धि बनी रहती है। ऐसी मान्यता है कि आंवले का पौधा लगा होने से किसी की बुरी नजर परिवार को नहीं लगती।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)