जॉन सीना ने की हेनरी की तारीफ, बोले वे फिल्म आर्गाइल में बहुत प्रोफेनशल और शिष्टाचारी हैं |

जॉन सीना ने की हेनरी की तारीफ, बोले वे फिल्म आर्गाइल में बहुत प्रोफेनशल और शिष्टाचारी हैं

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2024 / 04:25 PM IST, Published Date : January 31, 2024/4:25 pm IST

जुरासिक वर्ल्ड से अपनी अलग पहचान बनाने वाली ब्राइस डेलिस हॉवर्ड ने फिल्म में एली कॉनवे का रोल किया है। एली कॉनवे बेस्ट सेलर जासूसी नॉवेल्स सीरीज़ की लेखक है। एली की काल्पनिक पुस्तकों के कथानक, जो गुप्त एजेंट आर्गाइल और एक वैश्विक जासूस सिंडिकेट को उजागर करने के मिशन के इर्द-गिर्द घूमते हैं।

बिल्ली से एलर्जी वाले जासूस एडन के साथ मिलकर, एली दुनिया भर में दौड़ लगाती है, ताकि वह हत्यारों से एक कदम आगे रह सके। ऐसा इसलिए, क्योंकि एली की काल्पनिक दुनिया और उसकी वास्तविक दुनिया के बीच की रेखा धुँधली होने लगती है। एडन का किरदार ऑस्कर विजेता सैम रॉकवेल (थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग, मिसौरी) ने निभाया है।

फिल्म में शानदार कलाकारों का अभिनय देखने को मिलेगा, जिसमें हेनरी कैविल एजेंट आर्गाइल के रूप में; ऑस्कर विजेता एरियाना डेबोस (वेस्ट साइड स्टोरी) उनकी निडर फील्ड टेक, केइरा के रूप में; ऑस्कर नॉमिनी रिचर्ड ई ग्रांट (कैन यू एवर फॉरगिव मी?) फाउलर, एजेंट आर्गाइल के संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में; और ग्रैमी विजेता सुपरस्टार दुआ लीपा (बार्बी) आर्गाइल की खूबसूरत, लेकिन जानलेवा प्रतिशोध के लिए आतुर, लैग्रेंज के रूप में शामिल हैं।

स्व-वर्णित ‘मसल’ के रूप में काम करते हुए, वायट, एजेंट आर्गाइल का सबसे अच्छा दोस्त और मुख्य साथी है, जिसका किरदार जॉन सीना ने निभाया है। स्टार कास्ट में शामिल होने के बारे में बात करते हुए, सीना कहते हैं, “मैथ्यू वॉन ने एक ऐसे व्यक्ति को कास्ट किया है, जो पहले से ही इसके इंतज़ार में था। मैं बता नहीं सकता कि मुझे किंग्समैन फ्रेंचाइजी कितनी पसंद है। यदि मैथ्यू चाहते कि मैं इस फिल्म में बैकग्राउंड में कहीं खड़ा रहूँ, तो मैं इसके लिए भी मना नहीं करता। धरती से ऊपर ब्रह्मांड बनाने की मैथ्यू की क्षमता अविश्वसनीय और दुर्लभ है। वे पतली हवा से भी आईपी [बौद्धिक संपदा] को उत्पन्न करने में सक्षम हैं।”

फिल्म को लेकर वे कहते हैं, “आर्गाइल लोगों के दिमाग को हिला देने वाला है। मुझे नहीं लगता कि दर्शक सिर्फ बड़े और साहसी कथानक की तलाश में हैं। उन्हें निवेश करने के लिए उद्देश्य, कथा और किरदारों की भी आवश्यकता है और आर्गाइल के पास यह सब है।” अपने सह-कलाकार कैविल के बारे में बात करते हुए, सीना कहते हैं, “हेनरी के पास वह सब है, जो आप मुख्य कलाकार से चाहते हैं, जैसे कि शिष्टता, करिश्मा और प्रोफेशनलिज्म। वे एक स्पष्ट व्यक्तित्व रखते हैं। और, जैसा कि फिल्म बयाँ करती है, एक फ्लैट-टॉप स्टड भी।”

जॉन सीना के बारे में डायरेक्टर मैथ्यू वॉन कहते हैं, मैंने उन्हें एक छोटी-सी भूमिका की पेशकश की, सिर्फ दो सप्ताह की प्रतिबद्धता थी और उन्होंने पूरे उत्साह के साथ इस किरदार को निभाने के लिए हाँ कहा। वे प्रभावशाली लोगों में से एक हैं, जिनसे भी मैं कभी मिला हूँ। उनका फोकस बेहद उल्लेखनीय है, जो एक एथलीट के रूप में उनकी पृष्ठभूमि से उभरकर सामने आया है। उसमें उत्कृष्टता प्राप्त करने की इच्छा है।फिल्म में उनका योगदान अभूतपूर्व है। यूनिवर्सल पिक्चर्स (वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी) के बैनर तले निर्मित आर्गाइल को भारत में 2 फरवरी को अंग्रेजी और हिंदी में रिलीज़ किया जाएगा।