म्यूजिक के शौकीन हैं तो काम के हैं ये प्रोडक्ट, जानिए इन लेटेस्ट स्पीकर्स के बारे में | Top 10 Speaker In India 2019 - Best Budget Shortlisted

म्यूजिक के शौकीन हैं तो काम के हैं ये प्रोडक्ट, जानिए इन लेटेस्ट स्पीकर्स के बारे में

म्यूजिक के शौकीन हैं तो काम के हैं ये प्रोडक्ट, जानिए इन लेटेस्ट स्पीकर्स के बारे में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:02 PM IST, Published Date : January 10, 2019/12:37 pm IST

Top 10 Speaker In India 2019: बिजनेस डेस्क। म्यूजिक सुनना किसे अच्छा नहीं लगता, लेकिन समस्या म्यूजिक सिस्टम के साथ स्पीकर की होती है, क्योंकि स्पीकर अच्छी क्वालिटी का नहीं होगा तो मजा किरकिरा भी हो सकता है। ऐसे में स्पीकर का चुनाव भी सावधानी से करने की जरुरत है तो आइए हम आपको बताते हैं कि कुछ अच्छे स्पीकर के बारे में जिससे आप मधुर संगीत का आनंद उठा सके।

 

इन बातों का रखें ध्यान

  • – स्पीकर हमेशा छोटा और कहीं भी ले जाने योग्य होना चाहिए। अगर स्पीकर बड़ा या भारी हुआ तो आप उसे हर जगह नहीं ले जा सकते।

  • – स्पीकर की फ्रीक्वेंसी को नजरअंदाज न करें क्योंकि फ्रीक्वेंसी कम हुई तो पार्टी में गाने सुनने में मजा नहीं आएगा।

  • – हमेशा अपडेटड वर्जन का स्पीकर ही खरीदें ताकि जब आप अपने फोन से कनेक्ट करें तो आसानी से कनेक्ट हो जाये और साउंड भी अच्छा दे।

  • – एक स्पीकर की कनेक्टिविटी पर पूरी पार्टी निर्भर करती है। तो उसका कनेक्शन भी अच्छा होना चाहिए

  • – स्पीकर के चार्जर और उसके USB केबल का भी ध्यान रखें ताकि चार्ज करते समय आप को कोई तकलीफ न हो।

  • – आज के युग में टेक्नोलॉजी के हिसाब से बाजार में म्यूजिक सिस्टम के अलावा और भी फीचर्स होते है।

 

चलिए देखते है टॉप 10 पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर

 

  1. JBL Flip 4 Portable Wireless Speaker

 

JLB भारत का लोकप्रिय ब्रैंड स्पीकर माना जाता है। इसकी कीमत 7,299 रुपय है और Amazon  ऑनलाइन भी उपलब्ध है।  JLB एक पोर्टेबल वायरलेस स्पीकर है जो आप को घर में डिस्क जैसा महसूस कराएगा। इसकी खासियत यह है कि ये वाटर प्रूफ होने के साथ साथ 12 घंटे बिना रुके चल सकता है। इसकी बैट्री 3000 mAh है।

 

  2. Sony SRS-XB30/BC-IN5 Portable Bluetooth Speakers

 

Sony कंपनी बड़ा ब्रांड है। इस कंपनी के इलेक्ट्रानिक एप्लायेंस बहुत लोकप्रिय है। इसकी कीमत 8,990 रुपए है और Amazon  ऑनलाइन भी उपलब्ध है। इसके स्पीकर भी बाकियों से काफी अलग है। यह स्पीकर तेज म्यूजिक सुनने वालों के लिए बहुत अच्छा है। इसकी बैट्री 8800 mAh है।

 

3. Ultimate Ears Boom 2 Bluetooth Speakers

अल्टीमेट भी एक चर्चित स्पीकर है लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसकी कीमत 12,479 रुपए है और Amazon  ऑनलाइन भी उपलब्ध है। इसकी बैट्री 3000 mAh है। इसकी क्लीयर आवाज और तेज म्यूजिक यूथ्स को आकर्षित कर रही है।

 

4. JBL Charge 3 Powerful Portable Speaker with Built-in Powerbank

JBL Charge 3 के चर्च हमने आपको पहले ही दिया है। इसकी कीमत 10,488 रुपए है और Amazon  ऑनलाइन भी उपलब्ध है। इसका आकार और साउंड क्वालिटी

 

ये भी पढ़ें – वॉशिंग मशीन खरीदने की है प्लानिंग तो जानिए इन पॉपुलर मॉडल्स के बारे में

 

5. Ultimate Ears Wonderboom Portable Bluetooth Speakers

ये स्पीकर छोटा पैकिट बड़ा धमाका है जो चारों तरफ से जिसे 360 साउंड देता है। इसके आकार से लोगों को बहुत प्रभावित करता है क्योंकी ये हर जगह लेजाया जा सकता है। इसकी कीमत 10,488 रुपए है और Amazon  ऑनलाइन भी उपलब्ध है।  

 

6. Sony SRS-XB10 Extra bass Portable, Splash-proof Wireless Speakers with Bluetooth

Sony ने ज्यादा बज़ वाले स्पीकर लॉच किया है जो एक टच से गाने बदल देता है। इसे आप आउटींग मे भी ले जा सकते है। यह कैप्सुल के आकार में बना है और काफी आसानी से छोटी जगहों में फिट हो जाता है। इसकी कीमत 3,199 रुपए है और Amazon  ऑनलाइन भी उपलब्ध है।  

 

7. Echo Dot Voice Control

ईको डॉट ईन दिनों यूथ्स को काफी पसंद आ रहा है। क्योंकी यह आपकी आवाज से गाने बदलता है। डिवाइस से कुछ मिली दूर से आप ईसे ऑडर दे सकते है। इसकी कीमत 3,000 रुपए है और Amazon  ऑनलाइन भी उपलब्ध है।  

 

8. Logitech X300 Bluetooth Speakers

लॉजिटेक X300 ब्लूटूथ स्पीकर भारत में सर्वश्रेष्ठ वक्ताओं में से एक हैं और आपके पसंदीदा स्पीकर बनने की सभी संभावित विशेषताएं हैं। यह 3.5 मिमी कनेक्टिंग तार के साथ विभिन्न ऑडियो उपकरणों से जुड़ सकता है। यह वायरलेस तरीके से भी कनेक्ट हो सकता है और आपको सर्वोत्तम संभव ध्वनि गुणवत्ता प्रदान कर सकता है। लॉजिटेक से स्पीकर के मुख्य आकर्षण में क्रिस्टल स्पष्ट ध्वनि, बज़ के साथ एक शक्तिशाली स्टीरियो साउंड और अन्य उपयोगिताओं का एक बहुत कुछ शामिल है।

 

  1. Soundlink Revolve 739523-5130 wireless portable Bluetooth Speaker

हमारे पास बोस का एक स्पीकर है जो गहरी, तेज और विसंगत ध्वनि देने बनाया गया है। बोस साउंडलिंक रिवॉल्व 739523-5130 वायरलेस पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर एकसमान कवरेज के 360 डिग्री साउंड स्पीकर है। यह एक एल्यूमीनियम बॉडी में डिज़ाइन किया गया है, जो टिकाऊ और वाटर प्रूफ दोनों है। इसकी कीमत 19,900 है।

 

  ये स्पीकर छोटा पैकिट बड़ा धमाका है जो चारों तरफ से जिसे 360 साउंड देता है। इसके आकार से लोगों को बहुत प्रभावित करता है क्योंकी ये हर जगह लेजाया जा सकता है। इसकी कीमत 10,488 रुपए है और Amazon  ऑनलाइन भी उपलब्ध है।  

 

  1. JBL Clip 2 Portable Wireless Bluetooth Speakers with Mic

जेबीएल भारत में सबसे अच्छे ब्लूटूथ स्पीकर ब्रांडों में से एक है, जिसमें आपको बेहतरीन साउंड क्वालिटी और यहां तक ​​कि सबसे खूबसूरत डिजाइन के साथ उपलब्ध हैं। JBL से एक ऐसी मास्टरपीस है  जिसे JBL क्लिप 2 कहा जाता है। यह एक वायरलेस ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग के साथ आता है ताकि आप अपने ऑडियो डिवाइस को इससे कनेक्ट कर सकें और लंबे समय तक अंतहीन संगीत का आनंद ले सकें। इसकी कीमत केवल 3,999 है।

 

नए जमाने में अधिकांश स्पीकर्स ब्लूटूथ या वाई-फाई से कनेक्ट होते हैं। जिससे इनकी हैंडलिंग में आसानी होती है। इतना ही नहीं, इन्हें आसानी से कहीं ले जाया भी जा सकता है। अगर आप आऊटडोर पर जा रहे हैं या घर में ही कोई छोटी-मोटी पार्टी करनी है, तो ऐसे स्पीकर काफी उपयोगी हो सकते हैं।