PM Kisan Latest Update: किसानों के लिए बड़ी अपडेट! फटाफट कर लें ये काम, वरना अटक जाएगी PM Kisan की 17वीं किस्त... | PM Kisan Latest Update

PM Kisan Latest Update: किसानों के लिए बड़ी अपडेट! फटाफट कर लें ये काम, वरना अटक जाएगी PM Kisan की 17वीं किस्त…

PM Kisan Latest Update: सरकार द्वारा किसानों के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही हैं। पीएम किसान भी इन सरकारी स्कीम में से एक है।

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2024 / 06:59 PM IST, Published Date : April 1, 2024/6:58 pm IST

PM Kisan Latest Update: सरकार द्वारा किसानों के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही हैं। पीएम किसान सम्मान निधि भी इन सरकारी स्कीम में से एक है। इस स्कीम के तहत किसानों के अकाउंट में 6 हजार रुपए सरकार भेजती है। किसानों को 17वीं किस्त का इंतजार है। अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ पाना चाहते हैं तो आपको इन जरूरी काम को समय से कर लें नहीं तो आपके खाते में योजना के तहत किस्त नहीं पहुंचेगी।

Read more: हनुमान जी की कृपा से इन राशि वालों की होगी बरकत, धन लाभ की प्राप्ति के साथ हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता… 

किसानों को मिलेंगे इतने रुपए

मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कई लाभकारी योजना का संचालन कर रही है, जिसमें से किसानों को आर्थिक मदद देने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना संचालित हो रही है, तो वही यहां पर स्कीम के तहत किसानों को साल में 6 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मिल रही है।

योजना के तहत मिलने वाली राशि चार माह के अंतर पर दो-दो हजार रुपये कर के दी जाती है। फिलहाल योजना के तहत कुल 16 किस्तें भेजी जा चुकी हैं, तो वही अब किसान भाइयों को 17वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि इससे पहले कुछ जरूरी काम निपटा लें।

फटाक से कराएं ई-केवाईसी

पीएम किसान सम्मान निधि योजना अपनी ई-केवाईसी पूरी करवाएं, जिसे अगली किश्त बैंक खाते में आ जाए। ध्यान देने वाली बात यह हैं कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ई-केवाईसी (eKYC) के लिए योजना मोबाइल ऐप द्वारा फेस ऑथेंटिकेशन के माध्यम से ई-केवाईसी करा सकते हैं।

Read more: Govt Scheme: देश की करोड़ों महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना ब्याज सरकार दे रही 5 लाख रुपए तक का लोन… 

PM Kisan Latest Update: जिसके लिए आप को PM Kisan मोबाइल ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा आप CSC के द्वारा बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के माध्यम से ई-केवाईसी करवा सकते हैं। अगर आप तकनीक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखते हैं को किसान अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर ई-केवाईसी दोनों करवा सकते हैं, यहां पर सीएससी कर्मी के बताया हैं कि योजना के लाभ के लिए आप का केवाईसी होना है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp