उड़ान में वायरस संक्रमण के मामलों के बाद 72 टेनिस खिलाड़ी लॉकडाउन में

उड़ान में वायरस संक्रमण के मामलों के बाद 72 टेनिस खिलाड़ी लॉकडाउन में

  •  
  • Publish Date - January 18, 2021 / 04:13 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:25 PM IST

मेलबर्न, 18 जनवरी ( एपी ) आस्ट्रेलियाई ओपन के लिये खिलाड़ियों और स्टाफ को लाने वाले चार्टर्ड विमानों में कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आने के बाद कुल 72 खिलाड़ियों को कड़े पृथकवास में रहना होगा ।

इसके मायने हैं कि 14 दिन तक वे होटल के अपने कमरों से नहीं निकल सकेंगे और अभ्यास भी नहीं कर पायेंगे । हलके पृथकवास में रहने वाले खिलाड़ी रोज पांच घंटे अभ्यास कर सकेंगे ।

आस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों ने रविवार की रात पुष्टि की कि दोहा से आने वाली उड़ान में भी एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है हालांकि वह खिलाड़ियों के दल का हिस्सा नहीं था । अब बाकी सभी 58 यात्री होटल के अपने कमरों से 14 दिन तक बाहर नहीं आ पायेंगे जिनमें 25 खिलाड़ी भी शामिल हैं ।

इससे पहले 47 खिलाड़ी पहले ही कड़े पृथकवास में हैं जिनमें ग्रैंडस्लैम विजेता शामिल हैं । ये लॉस एंजिलिस और अबुधाबी से आने वाली उड़ानों में थे जिनमें पॉजिटिव मामले पाये गए ।

खिलाड़ियों ने कड़े प्रोटोकॉल पर आपत्ति भी जताई लेकिन स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सभी को पहले ही जोखिम की चेतावनी दे दी गई थी । प्रोटोकॉल तोड़ने पर कड़े जुर्माने का प्रावधान है ।

एपी

मोना

मोना